मुख्य खबर - सपा नेता उम्मेद पहलवान को कोर्ट ने भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल

जागरण संवाददाता गाजियाबाद लोनी में बुजुर्ग से मारपीट के मामले को सांप्रदायिक रंग देकर सौ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:31 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:31 PM (IST)
मुख्य खबर - सपा नेता उम्मेद पहलवान को कोर्ट ने भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल
मुख्य खबर - सपा नेता उम्मेद पहलवान को कोर्ट ने भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : लोनी में बुजुर्ग से मारपीट के मामले को सांप्रदायिक रंग देकर सौहार्द खराब करने की कोशिश करने वाले सपा नेता उम्मेद पहलवान को पुलिस ने रविवार शाम को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उम्मेद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में डासना जेल भेज दिया। इस मामले में पुलिस अन्य लोगों की भूमिका की जांच कर रही है। उनकी संलिप्तता पाए जाने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

संयुक्त निदेशक अभियोजन अनिल उपाध्याय ने बताया कि रविवार को पुलिस ने आरोपित उम्मेद पहलवान को कोर्ट में पेश किया। इसके बाद बचाव व अभियोजन पक्ष में जिरह हुई। बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने कहा कि उम्मेद ने कोई अपराध नहीं किया है। पुलिस ने उसे झूठा फंसाया है, इसके चलते उसे जमानत दी जाए। जबकि अभियोजन पक्ष से अभियोजन अधिकारी शैली भारद्वाज और सहायक अभियोजन अधिकारी सोनिया अग्रवाल ने कहा कि आरोपित ने माहौल खराब करने की कोशिश की। वीडियो से छेड़छाड़ कर आवाज बदली गई। वह जमानत दिए जाने योग्य नहीं है। इसके बाद कोर्ट ने उम्मेद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

------

ये था मामला लोनी निवासी प्रवेश ने दोस्त आदिल और इंतजार के जरिये बुलंदशहर निवासी बुजुर्ग अब्दुल समद से ताबीज बनवाया था। प्रवेश का कहना था कि डेढ़ साल में पांच लाख रुपये अब्दुल समद ने लिए, लेकिन ताबीज का असर नहीं हुआ। बीते पांच जून को आदिल और इंतजार के जरिये प्रवेश ने अब्दुल को बुलाया और मारपीट कर वीडियो बना लिया। बाद में यह वीडियो वायरल हो गया, जिसे कई लोगों ने ट्वीट कर इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की। सपा नेता उम्मेद पहलवान ने अब्दुल के साथ फेसबुक लाइव के जरिये माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। लोनी बार्डर पुलिस ने अब्दुल समद की तहरीर पर उससे मारपीट करने वालों को गिरफ्तार कर लिया और इसके बाद उम्मेद के खिलाफ केस दर्ज किया था।

chat bot
आपका साथी