आक्सीजन की मांग को लेकर अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे पार्षद संजय सिंह

जागरण संवाददाता साहिबाबाद इंदिरापुरम के अहिसा खंड - दो स्थित शांति गोपाल अस्पताल के बाहर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:25 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:25 PM (IST)
आक्सीजन की मांग को लेकर अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे पार्षद संजय सिंह
आक्सीजन की मांग को लेकर अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे पार्षद संजय सिंह

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

इंदिरापुरम के अहिसा खंड - दो स्थित शांति गोपाल अस्पताल के बाहर बुधवार शाम पार्षद संजय सिंह आक्सीजन की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। करीब दो घंटे तक वह धरने पर बैठे रहे। एसीएम विनय कुमार ने कई अधिकारियों व अस्पताल प्रबंधन के लोगों को कॉल कर आक्सीजन की व्यवस्था कराई। इसके बाद संजय सिंह ने धरना खत्म किया।

इंदिरापुरम के शिप्रा सनसिटी निवासी वार्ड, संख्या 100 के पार्षद संजय सिंह बुधवार शाम अहिसा खंड दो स्थित शांति गोपाल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनकी आंखों के सामने एक युवक की आक्सीजन न मिलने से मौत हो गई। युवक की पत्नी शव के पास बैठकर विलाप कर रही थी। संजय सिंह यह सब देख अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए। वाट्सएप ग्रुपों पर इसकी चर्चा होने लगी। उन्होंने एडिशनल सिटी मजिस्ट्रेट को भी फोन किया और धरने पर बैठने की बात बताई। एसीएम विनय कुमार ने अस्पताल प्रबंधन और अन्य लोगों को कांफ्रेंस कॉल पर लिया। इसके बाद अस्पताल में जल्द ही आक्सीजन की आपूर्ति कराने का आश्वासन दिया। पार्षद संजय सिंह का कहना है कि अगर अस्पतालों में आक्सीजन आपूर्ति नहीं होगी तो लाशों के ढेर लग जाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि इंदिरापुरम में एक बड़े नेता के अस्पताल में 50 सिलेंडर आक्सीजन दी गई है, जबकि वह कोविड अस्पताल नहीं है। कोविड अस्पताल में मरीजों की मौत हो रही है।

----

ईएसआइसी में दो मरीजों की मौत :

राजेंद्र नगर सेक्टर दो स्थित ईएसआइसी अस्पताल में कोरोना वार्ड के नोडल अधिकारी अनिल कुश का कहना है कि मंगलवार शाम इलाज के दौरान 76 साल के एक बुजुर्ग की और बुधवार सुबह 67 साल की एक महिला की मौत हो गई। दोनों कोरोना संक्रमित मरीज गंभीर हालत में अस्पताल में लाए गए थे। बता दें कि इससे पहले 15,467 मरीजों का यहां पर इलाज हो चुका है। अब तक किसी की भी मौत नहीं हुई थी।

chat bot
आपका साथी