अवैध निर्माण पर फिर चलेगा निगम का बुलडोजर

सात हजार वर्गमीटर सरकारी जमीन पर अभी भी अवैध निर्माण है जिसे ध्वस्त कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 07:23 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 07:23 PM (IST)
अवैध निर्माण पर फिर चलेगा निगम का बुलडोजर
अवैध निर्माण पर फिर चलेगा निगम का बुलडोजर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : राजनगर एक्सटेंशन रोड की ओर जाने वाली सड़क किनारे नंदी पार्क के पास स्थित शांति नगर और लोहिया विहार में स्थित सरकारी जमीन पर हुए अवैध निर्माण को ध्वस्त कराने के लिए दोबारा बुलडोजर चलाया जाएगा। इसके लिए नगर निगम के अधिकारियों ने तैयारी की है। सात हजार वर्गमीटर सरकारी जमीन पर अभी भी अवैध निर्माण है, जिसे ध्वस्त कराया जाएगा। दूसरी तरफ सरकारी जमीन पर मकान बनाकर रह रहे लोग अवैध कब्जा कर बेचने वालों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, जिससे की उनको इंसाफ मिल सके।

शांति नगर और लोहिया विहार में दस हजार वर्गमीटर सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण किया गया है। आरोप है कि कुछ भूमाफिया ने सरकारी जमीन को अपनी जमीन बताकर बेच दिया, उस दौरान नगर निगम के अधिकारी भी चुप्पी साधे रहे। पिछले 10-20 साल में सरकारी जमीन पर धड़ल्ले से प्लॉटिग की गई। एक-एक प्लॉट लाखों रुपये में बेचे गए। प्लॉट खरीदने वालों ने जिदगी की कमाई आशियाना बनाने में लगा दी । अब उनको पता चला कि जिस जमीन पर उन्होंने आशियाना बनाया है, वह सरकारी जमीन है, जिस पर किया गया निर्माण अवैध है।

पार्षद की तबीयत में सुधार: शनिवार को शांति नगर और लोहिया विहार में अवैध निर्माण को ध्वस्त किए जाने का विरोध करने के दौरान स्थानीय पार्षद माया देवी की तबीयत बिगड़ गई थी, उनको मरियम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब उनकी हालत में सुधार है, हालांकि अभी वह अस्पताल में ही भर्ती हैं। सरकारी जमीन को कब्जामुक्त कराया जाएगा। शनिवार को अभियान चलाकर दस हजार में से तीन हजार वर्गमीटर जमीन कब्जामुक्त कराई गई है। जल्द ही बची हुई सरकारी जमीन को लोग ने कब्जामुक्त नहीं किया तो अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया जाएगा। - राज नारायण पांडेय, अपर नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी