डूंडाहेड़ा में बनेगी निगम की नर्सरी

जागरण संवाददाता गाजियाबाद विजयनगर में डूंडाहेड़ा के पास स्थित नगर निगम की जमीन को अब गोश्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Sep 2020 07:58 PM (IST) Updated:Sun, 06 Sep 2020 07:58 PM (IST)
डूंडाहेड़ा में बनेगी निगम की नर्सरी
डूंडाहेड़ा में बनेगी निगम की नर्सरी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: विजयनगर में डूंडाहेड़ा के पास स्थित नगर निगम की जमीन को अब गोशाला के पशुओं के लिए हरा चारा तैयार करने और पौधरोपण के लिए नर्सरी तैयार करने में इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए दस एकड़ जमीन चिह्नित की गई है। जल्द ही यहां पर कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।

नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने रविवार सुबह विजयनगर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए निकले। इस दौरान उन्होंने अधीनस्थों को निर्देश दिए कि सड़क पर कूड़ा नहीं फेंका जाए, साफ सफाई की व्यवस्था बेहतर की जाए। इसके बाद वह डूंडाहेड़ा में स्थित नगर निगम की जमीन देखने के लिए गए। वहां पर उन्होंने अधीनस्थों को निर्देश दिए कि जमीन का सदुपयोग किया जाए। खाली जमीन के आठ एकड़ पर खेती कर गोशाला के लिए हरा चारा तैयार किया जाए। इसके अलावा दो एकड़ जमीन पर नगर निगम की नर्सरी बनाई जाए। जिससे विजयनगर में पौधारोपण करने के लिए बाहर से पौधे न खरीदने पड़ें। नगर निगम अपनी ही नर्सरी से पौधे लेकर पौधारोपण कराएगा।

::

शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाना है। खासतौर पर विजयनगर में पौधरोपण के लिए डूंडाहेड़ा में दो एकड़ जमीन पर नगर निगम की ओर से नर्सरी बनाई जाएगी। आठ एकड़ जमीन का इस्तेमाल पशुओं के हरे चारे के लिए किया जाएगा।

- महेंद्र सिंह तंवर, नगरायुक्त

chat bot
आपका साथी