कस्टमर केयर जैसा होगा निगम का कॉल सेंटर

जासं गाजियाबाद नगर निगम का कॉल सेंटर अब कस्टमर केयर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। श्ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:23 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:23 PM (IST)
कस्टमर केयर जैसा होगा निगम का कॉल सेंटर
कस्टमर केयर जैसा होगा निगम का कॉल सेंटर

जासं, गाजियाबाद : नगर निगम का कॉल सेंटर अब कस्टमर केयर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। शिकायतकर्ताओं को एक ही समस्या के लिए बार-बार शिकायत नहीं करनी पड़ेगी। एक बार शिकायत करने पर नगर निगम के कॉल सेंटर में कार्यरत कर्मचारी शिकायत के समाधान तक शिकायतकर्ता के संपर्क में रहेंगे, जिससे की समस्या का समाधान हो सके। समस्या का समाधान होने के बाद शिकायतकर्ता की प्रतिक्रिया भी लेंगे, जिससे अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। शिकायत कहीं भी हो, निगरानी कॉल सेंटर से

नगर निगम के किसी भी विभाग से संबंधित शिकायत चाहे सीधे नगर आयुक्त से की जाए या फिर महापौर आशा शर्मा, किसी अन्य जन प्रतिनिधि, हेल्पलाइन नंबर, ट्विटर,फेसबुक, आइजीआरएस पर की जाए। सभी शिकायतों का एक नंबर दिया जाएगा और सभी शिकायतें कॉल सेंटर तक पहुंचेंगी। जहां से शिकायतकर्ता को फोन कर जानकारी दी जाएगी कि समस्या का समाधान कब तक और किस अधिकारी या कर्मचारी द्वारा करवाया जाएगा। प्रत्येक शिकायत कंप्यूटर में दर्ज की जाएगी, जिससे की उसके बारे में भविष्य में कोई जानकारी करनी हो तो पता चल सके।

-----------------

मुख्यालय में पांचवीं मंजिल पर कॉल सेंटर बनाया जा रहा है, जो गांधी जयंती तक तैयार हो जाएगा। इसके बाद शिकायतकर्ता की शिकायत की तब तक मॉनिटरिग की जाएगी, जब तक की उसका समाधान न हो जाए।

-महेंद्र सिंह तंवर, नगर आयुक्त।

chat bot
आपका साथी