जब हम रुकेंगे तभी रुकेगा कोरोना

जागरण संवाददाता साहिबाबाद कोरोना काल में कुछ लोग सरकार की नाकामी तो गिना रहे हैं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 07:02 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 07:02 PM (IST)
जब हम रुकेंगे तभी रुकेगा कोरोना
जब हम रुकेंगे तभी रुकेगा कोरोना

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद:

कोरोना काल में कुछ लोग सरकार की नाकामी तो गिना रहे हैं, लेकिन लापरवाहियों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। आज जो भी हालात हैं इसके पीछे कुछ लोगों की लापरवाही भी है। उनकी लापरवाही से संक्रमण फैल रहा है। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए घर में बैठे लोगों की भी मेहनत पर पानी फेर रहे हैं। ऐसे में इंटरनेट मीडिया के जरिए लोगों से अपील की जा रही है कि घर में रुकें तभी कोरोना का संक्रमण रुकेगा। आप और हम मिलकर इस कोरोना वायरस को फैलने से रोक सकते हैं।

लाकडाउन का उल्लंघन :

लाकडाउन के बाद भी शनिवार को जगह जगह लोगों की भीड़ दिखी। लोग बेवजह आवाजाही करते दिखे। गली मोहल्लों में बिना मास्क लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए दिखाई दिए। खोड़ा, इंदिरापुरम, मकनपुर, शालीमार गार्डन, साहिबाबाद की गलियों में लाकडाउन का असर नहीं दिखा। लोग जमकर शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते हुए दिखे। कुछ लोग तो एक तरह लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो रही है। अस्पतालों में बेड नहीं है। लोगों को आक्सीजन नहीं मिल रही है। इस मुश्किल हालात में भी कुछ लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इससे संक्रमण फैल रहा है। तमाम वाट्सएप ग्रुप, फेसबुक, इंस्टाग्राम व ट्वीटर के जरिए लोगों से घर में रहकर संक्रमण को फैलने से रोकने की अपील की जा रही है।

-------

सिर्फ हम और आप ही कोरोना के बढ़ती चेन को तोड़ सकते हैं। हम रुकेंगे तभी कोरोना का फैलाव कम होगा। बाहर निकलकर लोग खुद व अपनों की जान जोखिम में डाल रहे हैं। इस बात की गंभीरता को लोग समझें। - प्रदीप उनियाल निवासी ज्ञान खंड एक मनाही के बाद भी साप्ताहिक बाजार लग रहा है। हालात बुरे हैं ऐसे में लोगों की जरा सी भी लापरवाही खुद के साथ परिवार की जान के लिए भी खतरा साबित हो सकता है। वक्त है हमारे रुकने का, जिससे बुरा वक्त भी रुक सके। - जय दीक्षित, संयोजक यूनाइटेड फोरम आफट्रांस हिडन साहिबाबाद

chat bot
आपका साथी