रोजगार मेले में खुलेंगे नौकरी के द्वार

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कोरोना संकटकाल में पटरी से उतरे उद्योगों के बाद शिक्षित युवा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 06:10 PM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 06:10 PM (IST)
रोजगार मेले में खुलेंगे नौकरी के द्वार
रोजगार मेले में खुलेंगे नौकरी के द्वार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोरोना संकटकाल में पटरी से उतरे उद्योगों के बाद शिक्षित युवाओं के समक्ष बेरोजगारी का संकट गहरा गया था। शासन की पहल पर शुक्रवार को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 30 से अधिक कंपनियां विभिन्न क्षेत्रों में 500 से अधिक बेरोजगारों के लिए नौकरी के द्वार खोलेंगी। इसमें दिव्यांगजनों को वरीयता दी जाएगी, लेकिन कौशल विकास मिशन के प्रशिक्षणार्थी भी लाभान्वित होंगे।

मार्च 2020 में कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में संपूर्ण लाकडाउन किया गया था। इसके चलते तमाम गतिविधियां जहां की तहां थम गई थीं। गत वर्ष रोजगार मेला नहीं आयोजित किया जा सका। इस बार पांच फरवरी को मेरठ रोड दुहाई स्थित आरडी इंजीनियरिग कालेज परिसर में रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। इसमें 30 से अधिक कंपनियां सेवायोजन, आइटीआइ डिप्लोमाधारक व कौशल विकास मिशन के विभिन्न वर्ग के 500 से अधिक प्रशिक्षण प्राप्त बेरोजगारों को नौकरी प्रदान करेंगी। इसमें विशेष तौर पर दिव्यांगजनों को वरीयता दी जाएगी।

------------

शिक्षित पंजीकृत दिव्यांगजन के लिए अवसर

दिव्यांग कल्याण विभाग की ओर से जिले के 406 शिक्षित दिव्यांगजन पंजीकृत हैं, जिन्हें रोजगार मेले के बारे में जानकारी दी जा रही हैं। उन्हें ट्रेड के आधार पर रोजगार मुहैया कराया जाएगा। शासन की ओर से जिले में इस रोजगार के माध्यम से 800 से अधिक रोजगार देने को कहा गया है। सेवायोजन कार्यालय में 254 दिव्यांगजन पंजीकृत हैं। इनमें हाईस्कूल से लेकर स्नातक व आइटीआइ, बी टेक आदि शामिल हैं। रोजगार मेले में तकनीकी, मार्केटिग के अलावा विभिन्न ट्रेड में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। पांच फरवरी को सुबह 10 बजे से शाम तक विभिन्न कंपनियों के अधिकारी मौके पर ही नौकरी देंगे।

- संतोष कुमार सिंह, जिला सेवायोजन अधिकारी

----------------

एक्सपर्ट शिक्षित दिव्यांगजन व कौशल विकास मिशन के प्रशिक्षणार्थियों को नौकरी का मौका मिलेगा। योग्य अभ्यर्थियों को मौके पर ही नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र मिलेगा। वहीं, चयनकर्ता कंपनी की आवश्यकतानुसार अभ्यर्थियों को काल करेंगे। इसके लिए औद्योगिक संगठनों को भी बुलाया गया है।

- बीरेंद्र कुमार, संयुक्त आयुक्त उद्योग

chat bot
आपका साथी