संक्रमितों के उपचार को एओए ने खरीदे आक्सीजन कंसंट्रेटर, सिलेंडर व स्टीमर

विवेक त्यागी गाजियाबाद संशोधनों का अभाव कहें या इच्छा शक्ति की कमी लेकिन सच यही है कि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:52 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:52 PM (IST)
संक्रमितों के उपचार को एओए ने खरीदे आक्सीजन कंसंट्रेटर, सिलेंडर व स्टीमर
संक्रमितों के उपचार को एओए ने खरीदे आक्सीजन कंसंट्रेटर, सिलेंडर व स्टीमर

विवेक त्यागी, गाजियाबाद :

संशोधनों का अभाव कहें या इच्छा शक्ति की कमी, लेकिन सच यही है कि जिले में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अफसरों की टीम कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप से शहरवासियों को बचाने में विफल साबित हुई। मदद मांगने पर अफसर हाथ खड़े कर रहे हैं। क्रासिग रिपब्लिक स्थित पैरामाउंट सिफनी सोसायटी के लोगों ने खुद 2.65 लाख रुपये एकत्र कर दो आक्सीजन कंसंट्रेटर, चार आक्सीजन सिलेंडर, पांच स्टीमर, दो नेबुलाइजर व दो आक्सीमीटर खरीदे। सोसायटी में संक्रमित हुए लोगों का अपार्टमेंट आनर एसोसिएशन (एओए) पदाधिकारी डॉक्टर की सलाह में उपरोक्त मशीनों के जरिए ही इलाज कर रहे हैं। एओए अध्यक्ष आलोक शंकर मिश्र ने बताया कि सोसायटी में 100 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हुए थे। इनमें से 40 लोग होम आइसोलेशन में ठीक हो चुके हैं। एओए के पास तीन आक्सीजन सिलेंडर पहले से थे जिनके जरिए लोगों कीे शुरू से मदद की जा रही थी लेकिन संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए और आक्सीजन सिलेंडर व अन्य उपकरण खरीदे गए।

एओए अध्यक्ष आलोक शंकर मिश्र ने बताया कि पैरामाउंट सिफनी सोसायटी के क्लब में अभी दो बेड का आइसोलेशन सेंटर चलाया जा रहा है। सोसायटी में जो संक्रमित गंभीर होते हैं उन्हें यहां आइसोलेट किया जाता है। अब इस आइसोलेशन सेंटर में बेड बढ़ाने की तैयारी चल रही है। चार बेड और बढ़ाए जाएंगे। इसके बाद क्लब में छह बेड का आइसोलेशन सेंटर हो जाएगा।

एओए अध्यक्ष ने बताया कि आपात स्थिति को छोड़कर इन दिनों सोसायटी में घरेलू सहायक, सहायिका समेत बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित है। ऐसे में संक्रमितों व अन्य लोगों को खाने की दिक्कत न हो। इसके लिए एओए ने रसोई शुरू कराई। इसी रसोई से खाना बनाकर मामूली दाम पर लोगों तक पहुंचाया जाता है। कई संक्रमितों को रसोई से नि:शुल्क खाना भी पहुंचाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी