डासना जेल के ढाई हजार बंदियों की कोरोना जांच

जागरण संवाददाता गाजियाबाद दिल्ली में कोरोना केस बढ़ने का सीधा असर गाजियाबाद में दिखने लगा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 06:10 PM (IST)
डासना जेल के ढाई हजार बंदियों की कोरोना जांच
डासना जेल के ढाई हजार बंदियों की कोरोना जांच

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : दिल्ली में कोरोना केस बढ़ने का सीधा असर गाजियाबाद में दिखने लगा है। जिले के करीब दो लाख लोगों का दिल्ली आना जाना रहता है। इसी का परिणाम है कि पांच दिनों के भीतर जिले में 144 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 32 से सीधे 210 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने रेलवे स्टेशन पर जांच तेज कर दी है। विगत दस दिनों में रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले एक हजार लोगों के सैंपल लेकर जांच को भेजे गए। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसी क्रम में विभाग ने डासना जेल में बंद पांच हजार बंदियों के सापेक्ष ढाई हजार की कोरोना जांच की है। राहत की बात यह है कि जेल में फिलहाल एक भी बंदी की रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है।

-----

पांच दिन में आए नए केसों का विवरण

तिथि संक्रमित सक्रिय केस

22 मार्च 9 122

23 मार्च 24 138

24 मार्च 18 147

25 मार्च 39 172

26 मार्च 54 210

------

पांच मलिन बस्तियों में नहीं मिला एक भी संक्रमित

कोरोना के नए केस आ रहे हैं लेकिन संवेदनशील इलाकों में रैंडम सैंपलिग कराने पर संक्रमण फैलने की पुष्टि नहीं हो रही है। शहरी एवं देहात क्षेत्रों की पांच मलिन बस्तियों से लिए गए 2,134 सैंपलों की जांच रिपोर्ट से पता चला है कि उक्त क्षेत्र सेफ हैं। इनमें एक भी संक्रमित नहीं मिला है। इन इलाकों में खोड़ा, साहिबाबाद, झंडापुर, लोनी और लाल बाग शामिल हैं।

------

कोरोना के केस बढ़ रहे हैं लेकिन शहर फिलहाल सेफ जोन में है। दिल्ली आते-जाते समय सावधानी बरतना जरूरी है। मास्क लगाना एवं शारीरिक दूरी का अनुपालन करना बहुत जरूरी है। होली पर तीन दिन तक विशेष कोरोना जांच के लिए अभियान चलाया जाएगा।

- ज्ञानेंद्र कुमार मिश्रा, जिला मलेरिया अधिकारी

chat bot
आपका साथी