अफसर से लेकर कर्मचारियों तक फैला संक्रमण

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। हालात काबू करने के ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:50 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:50 PM (IST)
अफसर से लेकर कर्मचारियों तक फैला संक्रमण
अफसर से लेकर कर्मचारियों तक फैला संक्रमण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। हालात काबू करने के लिए पहले के मुकाबले इस बार प्रयास उतने नजर नहीं आ रहे हैं। आयकर विभाग, विद्युत निगम, पुलिस व प्रशासनिक विभागों के अलावा बैंक अधिकारी व कर्मचारियों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। विभागों में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को लेकर प्रशासनिक अमला बैचेन है।

सरकारी विभागों में कोरोना का प्रकोप तेजी के साथ पांव पसार रहा है। हाल ही में हापुड़ रोड स्थित आयकर कार्यालय में एक दिन में ही 16 अफसर व कर्मचारियों में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। यहां विभाग की ओर से ड्यूटी पर तैनात अधिकारी व कर्मचारियों के लिए कोरोना जांच शिविर लगाया गया था। इसके अलावा राजनगर महालक्ष्मी माल स्थित अग्रणी बैंक प्रबंधक कार्यालय में कैनरा बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक व एक अधिकारी के अलावा आधा दर्जन कर्मचारियों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, नवयुग मार्केट कैनरा बैंक शाखा प्रताप विहार यूनियन बैंक शाखा, वैशाली कैनरा बैंक शाखा के अलावा अधिकांश बैंक शाखाओं के कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। विद्युत निगम में एक आला अधिकारी समेत राजनगर स्थित मुख्य अभियंता कार्यालय के बाबू समेत निगम के कई कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। यही हाल अन्य सरकारी विभागों का भी है। लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को लेकर प्रशासनिक अमला भी बैचेन है।

-------------

लापरवाही के चलते बढ़ रहा प्रकोप

कोरोना संक्रमण की पहली लहर लगभग खत्म होने के बाद दूसरी लहर में दोगुना तेजी के साथ बढ़ रहा है। इसके पीछे लापरवाही एक बड़ी वजह है। मास्क न लगाना, शारीरिक दूरी का पालन न करना, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाना और हाथों को नियमित रूप से न धोना या सैनिटाइजर का उपयोग न करना इसकी वजह बना है। यही वजह है कि कोई भी विभाग इससे अछूता नहीं है।

chat bot
आपका साथी