जुलाई के मुकाबले 11 फीसद घटे कोरोना के केस

आयुष गंगवार गाजियाबाद जुलाई के मुकाबले सैंपलिग बढ़ाने के बाद भी कोरोना के केस कम हु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:27 PM (IST)
जुलाई के मुकाबले 11 फीसद घटे कोरोना के केस
जुलाई के मुकाबले 11 फीसद घटे कोरोना के केस

आयुष गंगवार, गाजियाबाद :

जुलाई के मुकाबले सैंपलिग बढ़ाने के बाद भी कोरोना के केस कम हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि कोराना वायरस का संक्रमण कम हो रहा है। बीते माह की तुलना में अब रोजाना 11.21 फीसद कम केस मिल रहे हैं। जुलाई में रोजाना 107 केस का औसत था तो वहीं वहीं अगस्त में यह आंकड़ा 95 से भी कम पर आ गया है।

----

करीब एक हजार जांच भी बढ़ीं

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जुलाई में कोरोना के 3,322 केस पाए गए यानी रोजाना 107 से अधिक लोग कोरोना पॉजीटिव पाए जाते थे। अगस्त के 13 दिन में कोरोना के 1,232 केस पॉजेटिव मिले। इस माह रोजाना का औसत 95 केस से भी कम का है। सीएमओ ने बताया कि जुलाई में तीन से साढ़े तीन हजार लोगों की रोजाना कोरोना जांच की जा रही थीं, जबकि अब हर दिन चार से साढ़े हजार जांच हो रही हैं।

----

संक्रमण का दायरा घट रहा

अगस्त में कोरोना से ठीक होने वाले केसों में भी गिरावट दर्ज की गई। जुलाई में रोजाना ठीक होने वालों का औसत 109 था तो वहीं अगस्त में यह आंकड़ा 77 पर आ गया है। इस कारण 13 दिन में एक्टिव केस 759 से 984 पहुंच गए हैं। मगर स्वास्थ्य अधिकारी इससे परेशान नहीं है। उनका कहना है कि कोरोना के केस गिरावट आना ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि जांच बढ़ने के बावजूद केस कम आ रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि कोरोना वायरस के संक्रमण का दायरा घट रहा है।

----

जुलाई के मुकाबले अब रोजाना कोरोना संक्रमण के मामले घट रहे हैं, जबकि जांच बीते माह से बढ़ा दी गई है। साफ है कि वायरस का संक्रमण अब कम हो रहा है।

- डॉ. एनके गुप्ता, सीएमओ।

chat bot
आपका साथी