आज से शुरू होगा सीआइएसएफ रोड का निर्माण, मिलेगी राहत

जागरण संवाददाता साहिबाबाद आज से इंदिरापुरम की सीआइएसएफ रोड का निर्माण कार्य शुरू

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:30 PM (IST)
आज से शुरू होगा सीआइएसएफ रोड का निर्माण, मिलेगी राहत
आज से शुरू होगा सीआइएसएफ रोड का निर्माण, मिलेगी राहत

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

आज से इंदिरापुरम की सीआइएसएफ रोड का निर्माण कार्य शुरू हो रहा है। दिन रात काम कर 20 से 25 दिन में सड़क का निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है, जिससे प्रदूषण कम हो और जल्द से जल्द लोगों को राहत मिल सके। निर्माण कार्य के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

-------

बार बार रुका काम सीआइएसएफ रोड का काम : जल निगम की ओर से फरवरी 2020 से गाजियाबाद की लाल चंद एंड कंपनी को सीआइएसएफ रोड की खोदाई कर पाइपलाइन डालने और सड़क निर्माण के लिए सवा आठ करोड़ रुपये का टेंडर दिया गया। सीआइएसएफ रोड की 1.25 किमी लंबी सड़क की खोदाई कर पाइपलाइन डालने का काम 30 जून 2020 तक काम पूरा होना था लेकिन लाकडाउन के कारण काम बंद हो गया। जून 2021 में पाइपलाइन डालने का काम पूरा हुआ।

-----

भुगतान न होने से काम रुका : जल निगम की ओर से पाइपलाइन डालने वाली फर्म का करीब चार करोड़ रुपये का भुगतान नहीं हुआ। इससे आगे का काम रुक गया। सीआइएसएफ रोड पर हुए गड्ढों से राहगीर बहुत परेशान हैं। फर्म के संचालक अजय शर्मा का कहना है कि लोगों की समस्या को देखते हुए भुगतान न होने के बाद भी सड़क के गड्ढे भरे गए। हालांकि बारिश के कारण मिट्टी बैठ गई है। अभी भी भुगतान नहीं हुआ है लेकिन लोगों की सुविधा को देखते हुए शुक्रवार से सड़क का निर्माण शुरू किया जाएगा।

--------

परेशान हैं हजारों राहगीर : जिस लेन पर खोदाई कर मिट्टी डाली गई है। उसका निर्माण न होने से रोजाना हजारों राहगीर परेशान होते हैं। गड्ढों की वजह से लोगों के वाहन खराब हो रहे हैं। दूसरी लेन पर दोनों तरफ से वाहन गुजरते हैं। इससे सुबह शाम वाहनों का दबाव ज्यादा होने पर जाम लगता है।

--------

धूल से भी लोग परेशान : सीआइएसएफ रोड पर वाहनों के आवागमन के दौरान धूल उड़ती है। यह धूल सोसायटियों में जाती है। ऐसे में लोगों को फ्लैटों की खिड़की और दरवाजे बंद करके रखने पड़ते हैं। हालांकि अब कुछ दिनों से पानी का छिड़काव शुरू किया गया है। वहीं, बारिश होने पर कीचड़ फैल जाता है, जिससे लोग फिसलकर गिरते हैं।

-------

सीआइएसएफ रोड को निर्माण शुक्रवार से शुरू किया जा रहा है। दिनरात काम किया जाएगा, जिससे जल्द काम पूरा होगा। इसके बाद लोगों को राहत मिल जाएगी। - प्रवीण यादव, सहायक अभियंता जल निगम

chat bot
आपका साथी