ओडिशा से लाकर एनसीआर में खपाई जानी थी गांजे की खेप, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता गाजियाबाद विजयनगर पुलिस ने ओडिशा से गांजे की खेप लाकर एनसीआर में खप

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Aug 2021 08:42 PM (IST) Updated:Sun, 22 Aug 2021 08:42 PM (IST)
ओडिशा से लाकर एनसीआर में खपाई जानी थी गांजे की खेप, गिरफ्तार
ओडिशा से लाकर एनसीआर में खपाई जानी थी गांजे की खेप, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विजयनगर पुलिस ने ओडिशा से गांजे की खेप लाकर एनसीआर में खपाने वाले तस्कर को क्रासिग रिपब्लिक के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के पास से 85 किलो गांजा व तस्करी में प्रयुक्त कार बरामद की है। पुलिस ने तस्कर से पूछताछ के बाद मुख्य आरोपित को रडार पर ले लिया है। उसकी गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी। आरोपित गांजे की सप्लाई के लिए आपस में कोडवर्ड में बात करते थे।

एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने प्रेसवार्ता में बताया कि पकड़ा गया आरोपित दरभंगा बिहार निवासी संजय कुमार है। वह विजयनगर के सुदामापुरी में किराए का कमरा लेकर रह रहा है। इसके अलावा संजय का नोएडा की झुग्गियों में भी एक ठिकाना है। पूछताछ में संजय ने बताया कि वह सुदामापुरी निवासी संतोष उर्फ बाबू उर्फ संजय के साथ मिलकर ओडिशा से गांजे की खेप लाता था। इस खेप को दोनों लोग एनसीआर क्षेत्र में बेचकर मोटा मुनाफा कमाते थे।

-------

तीतर-तीतरी को नंबर के हिसाब से था कोडवर्ड

आरोपित बातचीत के दौरान कोडवर्ड का इस्तेमाल करते थे। पुरुष के लिए तीतर व महिला के लिए तीतरी उनका कोडवर्ड था। साथ ही किलो को वह नंबर के नाम से बोलते थे। अगर कोई महिला 2 किलो गांजा खरीदने आई तो वह आपस में कहते थे कि तीतरी को 2 नंबर दे दो। पकड़ा गया तस्कर पूर्व में भी ओडिशा और नोएडा से गांजा तस्करी के मामले में जेल जा चुका है। ओडिशा जेल से उसे लाकडाउन के दौरान ही छोड़ा गया था। कार में तस्करी के लिए बनाया था गुप्त केबिन

आरोपित के पास से बरामद वेंटो कार को गांजे की तस्करी के लिए मोडिफाई कराया गया था। कार की पिछली सीट के नीचे एक गुप्त केबिन बनवाया गया।

chat bot
आपका साथी