परीक्षा से वंचित करने की शिकायत, स्कूल को नोटिस

जासं गाजियाबाद अभिभावकों द्वारा तीन माह की फीस जमा नहीं कर पाने पर गुरुकुल द स्कूल द्वारा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:22 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:22 PM (IST)
परीक्षा से वंचित करने की शिकायत, स्कूल को नोटिस
परीक्षा से वंचित करने की शिकायत, स्कूल को नोटिस

जासं, गाजियाबाद : अभिभावकों द्वारा तीन माह की फीस जमा नहीं कर पाने पर गुरुकुल द स्कूल द्वारा बच्चों को परीक्षा से वंचित कर दिया गया। अभिभावकों की शिकायत पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने विद्यालय को नोटिस जारी करते हुए बच्चों को शिक्षा व परीक्षा से वंचित न करने के आदेश दिए हैं।

क्रासिग रिपब्लिक निवासी अभिभावक का कहना है कि हर साल स्कूल की पूरी फीस बिना कटौती के जमा करते आए हैं। लेकिन इस साल कोरोना की वजह से अभिभावक आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। ऐसे में अभिभावक तीन माह की फीस जमा नहीं कर पाए हैं। जिसकी वजह से 21 जून को उनके बच्चों को स्कूल द्वारा परीक्षा से वंचित कर दिया गया। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल द्वारा शासनादेश का उल्लंघन करते हुए बिना किसी कटौती के पूरी फीस जमा करने के लिए हर रोज मैसेज किए जा रहे हैं।

डीआइओएस को ज्ञापन सौंपते हुए अभिभावक ने मामले में जांच कर स्कूल पर कार्रवाई की मांग की। डीआइओएस रवि दत्त शर्मा ने स्कूल को नोटिस जारी करते हुए बच्चों की शिक्षा में व्यवधान न डालने का आदेश देते हुए कहा कि भविष्य में किसी भी बच्चे को स्कूल द्वारा शिक्षा या परीक्षा से वंचित न किया जाए। शिकायती पत्र में दिए गए छात्र-छात्राओं के अभिभावकों से संपर्क कर सहानुभूति पूर्ण तरीके से मामले का निस्तारण करें। जो अभिभावक शुल्क जमा करने में असमर्थ हैं वह स्कूल को प्रार्थना पत्र लिखते हुए परिस्थितियों से अवगत कराएं। स्कूल द्वारा उनसे आसान किस्तों में शुल्क लिया जाए। तब भी किसी अभिभावक द्वारा शुल्क नहीं दिया जाता है तो बच्चों की शिक्षा प्रभावित न होने दी जाए।

chat bot
आपका साथी