सैनिटाइजेशन में लापरवाही, जिलाधिकारी को शिकायत

जागरण संवाददाता गाजियाबाद राजनगर एक्सटेंशन स्थित स्टार रामेश्वरम सोसायटी की एओए ने सैनिट

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:08 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:08 PM (IST)
सैनिटाइजेशन में लापरवाही, जिलाधिकारी को शिकायत
सैनिटाइजेशन में लापरवाही, जिलाधिकारी को शिकायत

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : राजनगर एक्सटेंशन स्थित स्टार रामेश्वरम सोसायटी की एओए ने सैनिटाइजेशन के काम में लापरवाही और प्रशासनिक इंतजाम न होने को लेकर जिलाधिकारी को शिकायत की है। आरोप है कि सोसायटी में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। रविवार को 50 मरीज संक्रमित पाए गए। सोमवार को सैनिटाइजेशन के लिए एक गाड़ी पहुंची, लेकिन दो मिनट में गेट के आसपास सैनिटाइज कर गाड़ी तुरंत चली गई।

----

दो दिन में पहुंची गाड़ी, दो मिनट रुकी

स्टार रामेश्वरम सोसायटी की एओए के अध्यक्ष एडवोकेट विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि 11 अप्रैल को सोसायटी में कोरोना जांच शिविर लगा था। 120 लोगों की जांच की गई थी, जिनमें से 12 कोरोना संक्रमित पाए गए थे। कंट्रोल रूम नंबरों पर बार-बार काल करने पर भी सोसायटी में सैनिटाइजेशन नहीं हुआ। एओए की संयुक्त सचिव चित्रा सिंह ने बताया कि 18 अप्रैल को सोसायटी में दोबारा शिविर लगाया गया। 112 लोगों की जांच हुई, जिनमें से 50 संक्रमित पाए गए। तुरंत फोन किया और फिर सोमवार को भी लगातार काल करने पर सैनिटाइजेशन के लिए एक गाड़ी सोसायटी पहुंची। विनोद कुमार का आरोप है कि सैनिटाइजेशन की गाड़ी सिर्फ दो मिनट तक सोसायटी में रुकी। गेट के आसपास सैनिटाइज कर चली गई।

---- संक्रमितों की संख्या हुई 65

डीएम को दी शिकायत में बताया कि सोसायटी में चार टावर हैं। रविवार की जांच के बाद सोसायटी में संक्रमितों की संख्या 65 पहुंच गई है। इसके बाद भी न तो सोसायटी में सही तरीके से सैनिटाइजेशन किया गया और न ही सीलिग की गई है। उन्होंने कहा कि 50 कोरोना संक्रमित मिलने पर प्रशासन ने बीते सप्ताह अजनारा इंटेग्रिटी सोसायटी को सील कर दिया था, लेकिन उनकी सोसायटी में कोई भी व्यवस्था नहीं की गई है। इस कारण यहां रहने वाले 550 परिवार इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं।

----

सैनिटाइजेशन में लापरवाही की जाती है तो 8178016900, 0120-2713580 व 0120-2800750 पर काल कर शिकायत कर सकते हैं। सभी संक्रमित स्थानों पर सैनिटाइजेशन सुनिश्चित करा रहे हैं। यदि कहीं जरूरत है तो दोबारा गाड़ी भेजेंगे।

- शिवपूजन यादव, अपर नगर आयुक्त।

chat bot
आपका साथी