एनजीटी में की डलाव घर की शिकायत

जासं गाजियाबाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग द्वारा राजनगर एक्सटेंशन की मोरटा स्थित मोती रेि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:02 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:02 PM (IST)
एनजीटी में की डलाव घर की शिकायत
एनजीटी में की डलाव घर की शिकायत

जासं, गाजियाबाद : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग द्वारा राजनगर एक्सटेंशन की मोरटा स्थित मोती रेजिडेंसी के पास बने डलाव घर के मामले में उचित कार्रवाई का आदेश देने के बाद भी यहां पर कूड़ा डाला जा रहा है। अब स्थानीय निवासियों ने एनजीटी में शिकायत की है। बदबू से मोती रेजिडेंसी सहित कई सोसायटियों के लोग परेशान है। स्थानीय निवासियों का दावा है कि प्रतिदिन 100 से अधिक ट्रक कूड़ा यहां डाला जाता है।

नगर निगम ने कूड़ा निस्तारण के लिए राजनगर एक्सटेंशन के पास खाली जमीन को लीज पर लिया था। ढाई माह से यहां रोजाना ट्रकों में भरकर कचरा डाला जा रहा है। डलाव घर के पास मोती रेजिडेंसी, मीडोज विस्टा, संचार आर्केड सोसायटियां है। तीनों सोसायटियों में हजारों लोग रहते हैं। लोग पिछले काफी दिनों से डलाव घर के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ दिन पहले स्थानीय निवासियों ने नगर निगम में शिकायत के बाद विरोध-प्रदर्शन किया था। यहां कूड़े को मिट्टी खोदकर दबाया जाता है। बारिश में कूड़ा सड़ रहा है। कचरे के बदबू स्थानीय निवासियों का जीना मुहाल हो गया है।

-----

हमने एनजीटी में शिकायत की है। सोसायटियों के पास रोजाना सैकड़ों टन कचरा डाला जा रहा है। बारिश में बदबू से लोग परेशान हो रहे हैं। नगर निगम को जल्द ही यह डलाव घर बंद करना चाहिए।

विभोर सक्सेना, सोसायटी निवासी

--------

हमने यहां से डलाव घर को खत्म कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसको लेकर हम गंभीर हैं। जून के अंत तक डलाव घर को बंद कर देंगे।

- डा. मिथिलेश कुमार, नगर स्वास्थ्य अधिकारी

chat bot
आपका साथी