कमिश्नर ने किया गोशाला का निरीक्षण

कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने शनिवार देर शाम सोन्दा रोड स्थित गोशाला का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस प्रशासन नगरपालिका पशु चिकित्सा समेत तमाम विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। निरीक्षण करने पहुंची कमिश्नर ने गोशाला की व्यवस्था को संतोषजनक पाया। उन्होंने कहा कि गोशाला में पशुओं की देखरेख में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। यदि किसी भी स्तर से गोशाला में आश्रय ले रहे पशुओं के प्रति अधिकारियों ने लापरवाही बरती तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। कमिश्नर ने गोशाला में पशुओं की संख्या की जानकारी भी अधिकारियों से ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Jun 2019 10:28 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jun 2019 06:25 AM (IST)
कमिश्नर ने किया गोशाला का निरीक्षण
कमिश्नर ने किया गोशाला का निरीक्षण

जागरण संवाददाता मोदीनगर :  कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने शनिवार देर शाम सोन्दा रोड स्थित गोशाला का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस, प्रशासन, नगरपालिका, पशु चिकित्सा समेत तमाम विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। निरीक्षण करने पहुंची कमिश्नर ने गोशाला की व्यवस्था को संतोषजनक पाया। उन्होंने कहा कि गोशाला में पशुओं की देखरेख में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। यदि किसी भी स्तर से गोशाला में आश्रय ले रहे पशुओं के प्रति अधिकारियों ने लापरवाही बरती तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

कमिश्नर ने गोशाला में पशुओं की संख्या की जानकारी भी अधिकारियों से ली। उन्होंने पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को भी पशुओं की नियमित जांच करके उनको पोषक आहार दिए जाने के आदेश दिए। अनीता सी मेश्राम ने नगरपालिका के अधिकारियों से कहा कि वे गोशाला की दीवारों पर सकारात्मक संदेश देने वाली पेंटिग कराएं। इस दौरान एसडीएम मोदीनगर डीपी सिंह ईओ मोदीनगर अनुज कौशिक, एसएसआई दिनेश बालियान समेत तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। गौर हो कि मोदीनगर क्षेत्र में अधिकारियों की अनदेखी के कारण गोशालाओं में पशुओं की लगातार मौतें हो रही हैं जबकि कई पशु बीमार चल रहे हैं। मामला मीडिया में आने के बाद अधिकारियों की नींद टूटी और पिछले दिनों डीएम ने भी गोशालाओं का निरीक्षण कर स्थानीय अधिकारियों को गोशाला में आश्रय ले रहे पशुओं के प्रति गंभीरता बरतने के आदेश दिए थे। इसी कड़ी में कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने भी मोदीनगर पहुंचकर गोशाला का निरीक्षण किया है।

chat bot
आपका साथी