सीआइएसएफ रोड का रुका है काम, जनता कर रही त्राहिमाम

जागरण संवाददाता साहिबाबाद इंदिरापुरम की सीआइएसएफ रोड से गुजरने वाले पिछले एक साल से अ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:44 PM (IST)
सीआइएसएफ रोड का रुका है काम, जनता कर रही त्राहिमाम
सीआइएसएफ रोड का रुका है काम, जनता कर रही त्राहिमाम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

इंदिरापुरम की सीआइएसएफ रोड से गुजरने वाले पिछले एक साल से अधिक समय से परेशान हैं लेकिन न तो इसकी चिंता गाजियाबाद विकास प्राधिकरण को है और न ही जल निगम को। इसका खामियाजा एक तरफ जहां यहां से गुजरने वाले भुगत रहे हैं वहीं आसपास रहने वाले भी कम परेशान नहीं हैं। एक तो यहां पाइप लाइन डाले जाने का काम काफी विलंब से पूरा हुआ वहीं, अब पाइप लाइन डल चुकी तो विभाग व ठेकेदार सड़क बनाना भूल गए हैं।

सड़क के एक ओर पाइप लाइन डाली गई है लेकिन दूसरी ओर की सड़क भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त है। यहां से चलने वालों को यह पता ही नहीं चलता है कि वह सड़क पर चल रहे हैं कि गड्ढों में। एक तरफ लोग हिचकोले खाते हुए धूल फांकते हैं वहीं यातायात जाम का भी उन्हें सामना करना पड़ता है। वहीं आसपास रहने वाले प्रदूषण की मार झेल रहे हैं। कुल मिलाकर जनता त्राहिमाम कर रही है और अधिकारी आंखें मूंदे हैं।

इंदिरापुरम के शक्ति खंड- चार में तीन सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) है। एसटीपी से शोधित होकर निकलने वाले पानी को एनएच-नौ के किनारे बने नाले तक ले जाने के लिए जल निगम की ओर से सीआइएसएफ रोड की खोदाई कर 18 सौ एमएम की पाइप लाइन डाली गई है। यह काम गाजियाबाद की लाल चंद एंड कंपनी की ओर से किया गया है। फरवरी 2020 में काम शुरू हुआ था। काम 30 जून 2020 को ही पूरा होना था। लेकिन तय समय पर काम पूरा नहीं हुआ। करीब एक माह पहले पाइप लाइन डाल दी गई। जिससे शोधित जल को नाले में डाला जा रहा है। लेकिन सड़क निर्माण की सुध किसी ने नहीं ली है। पाइप लाइन डाले जाने के बाद सड़क का ठीक तरीके से भराव तक नहीं किया गया है।

----- उड़ती धूल और जाम से लोग परेशान : सड़क पर मिट्टी फैली हुई है। पानी का छिड़काव तक नहीं हो रहा है। दिव्यांश प्रथम सोसायटी निवासी एके अग्रवाल कहते हैं कि वाहनों के गुजरने पर जो धूल उड़ती है वह आसपास के फ्लैटों में जाती है। जिससे लोगों को सांस लेने में परेशानी होती है। वहीं, दूसरी ओर सीआइएसएफ रोड पर एक ही लेन पर दोनों तरफ से वाहन गुजारे जा रहे हैं। इससे हमेशा जाम की स्थिति रहती है।

------

जीडीए बनवाएगा सड़क का कुछ हिस्सा :

जीडीए के अधिशासी अभियंता एके चौधरी का कहना है कि एसटीपी के पास एनएच-नौ से वसुंधरा की ओर जाने वाली लेन टूटी हुई है। यहां पर सड़क निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये का टेंडर हो गया है। जल्द ही सड़क का निर्माण शुरू हो जाएगा। जिस लेन पर खोदाई कर पाइप लाइन डाली गई है। उसका निर्माण जल निगम की ओर से कराया जाना है।

chat bot
आपका साथी