top menutop menutop menu

किरकिरी होने पर पुलिस ने दुष्कर्म की कोशिश में दर्ज की रिपोर्ट

किरकिरी होने पर पुलिस ने दुष्कर्म की कोशिश में दर्ज की रिपोर्ट
Publish Date:Thu, 16 Jul 2020 07:47 PM (IST) Author: Jagran

लीड

जागरण संवाददाता, मोदीनगर:

घर में घुसकर दुष्कर्म की कोशिश करने वाले आरोपित पक्ष की शिकायत पर पीड़ित पक्ष के खिलाफ झूठी रिपोर्ट दर्ज करने के मामले में मोदीनगर पुलिस की किरकिरी हो रही है। अधिकारियों ने मोदीनगर एसएचओ को फटकार लगाई है। भाजपा के जिलाध्यक्ष ने भी पुलिस के उच्चाधिकारियों से बात कर मोदीनगर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी लोग पुलिस पर जमकर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

चार दिन पहले एक गांव में घर पर अकेली युवती से दो युवकों ने दुष्कर्म की कोशिश की थी। शोर मचाने पर उसे जमकर पीटा गया। मामले में एक आरोपित फरार हो गया था। जबकि युवती ने अपने भाई के साथ मिलकर एक आरोपित को दबोच लिया था और पुलिस को सौंप दिया था। मामले में पीड़ित परिवार ने तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने पीड़ित पक्ष की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करने की बजाय आरोपित पक्ष की तहरीर पर पीड़ित पक्ष के खिलाफ ही एससीएसटी एक्ट, मारपीट सहित अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली। पीड़ित पक्ष को इसका पता चला तो वे मामले में भाजपा के जिलाध्यक्ष दिनेश सिंहल सहित पुलिस के उच्चाधिकारियों से भी मिले। अधिकारियों ने पीड़ित परिवार की पूरी बात सुनकर मोदीनगर के एसएचओ जयकरण सिंह को जमकर फटकार लगाई। पीड़ित पक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज का मामला शहर में पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इस मामले में जमकर अपनी प्रतिक्रिया दी।

खुद को चौतरफा घिरा देख पुलिस ने बृहस्पतिवार की दोपहर को मामले में रिपोर्ट दर्जकर जांच शुरू कर दी। पीड़िता को शुक्रवार को डॉक्टरी परीक्षण के लिए बुलाया गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश सिंहल ने कहा कि वे इस प्रकरण की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी करेंगे। आरोपित की बजाय पीड़ित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करना पुलिस की मंशा को दर्शाता है। ऐसे मामले को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। देवेंद्रपुरी के सभासद आशीष त्यागी ने कहा कि पुलिस न्याय देने का काम करती है। यदि ऐसे ही पुलिस करती रही तो व्यवस्था से लोगों का विश्वास उठ जाएगा। इसको लेकर आंदोलन किया जाएगा। उच्चाधिकारियों से मिलकर प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच की मांग की जाएगी ताकि सच सामने आए। उन्होंने कहा कि आरोपित पक्ष से गठजोड़ के कारण ही यह गलत काम संभव हो सका। मोदीनगर एसएचओ जयकरण सिंह का कहना है कि मामले में युवती पक्ष की रिपोर्ट दर्जकर जांच शुरू कर दी गई है। जांच में जो भी स्थिति सामने आएगी, कार्रवाई की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.