बिजली विभाग के कर्मचारी से लूटी कार

जागरण संवाददाता गाजियाबाद झाड़ियों में घात लगाए बदमाशों ने मंगलवार देर रात बिजली विभाग क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 08:52 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:52 PM (IST)
बिजली विभाग के कर्मचारी से लूटी कार
बिजली विभाग के कर्मचारी से लूटी कार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : झाड़ियों में घात लगाए बदमाशों ने मंगलवार देर रात बिजली विभाग के क्लर्क को बंधक बनाकर उनकी सेंट्रो कार, 20 हजार रुपये, मोबाइल और पेंडेंट लूट लिया। पीड़ित ने खुद को बंधनमुक्त कर मदद मांगी, लेकिन कोई नहीं रुका। नंगे पैर डेढ़ किलोमीटर चलने के बाद एक आटो वाले ने उन्हें लिफ्ट दी। फोन से स्वजन को सूचित कर आगे खड़ी पुलिस को घटना के बारे में बताया। थाना सिहानी गेट पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

शास्त्रीनगर में रहने वाले देवेंद्र गुप्ता लोनी स्थित बिजलीघर में वरिष्ठ लिपिक हैं। देवेंद्र ने बताया कि कुछ समय पहले ही उन्होंने नई सेंट्रो कार खरीदी थी। 19 जनवरी को काम अधिक होने के चलते आफिस में देरी हो गई थी। लोनी से राजनगर एक्सटेंशन होते हुए घर लौटते समय करीब साढ़े 10 बजे सिटी फारेस्ट पार करने के बाद वह लघुशंका के लिए रुके। इसी दौरान किसी ने धक्का देकर उन्हें गिरा दिया। वह नीचे खेत में जा गिरे। उठने से पहले ही 4-5 नकाबपोश बदमाश आए। एक ने पिस्टल निकाल ली और दूसरे ने थप्पड़ मारा। उनके हाथ पैर बांध दिए। दहशत में पीड़ित ने खुद ही कह दिया कि, जो लेना हो ले लो। साथ ही धमकी दी कि पुलिस को शिकायत करने पर बाद में आकर गोली मार देंगे। बदमाशों ने जेब से 22 हजार रुपये, गले में पड़ा पेंडेंट, मोबाइल और कार की चाबी निकाल ली।

----

जूते भी उतार ले गए

देवेंद्र का कहना है कि बदमाशों के पास अपना कोई वाहन नहीं था। अंदेशा है कि वे झाड़ियों में घात लगाए बैठे थे। करीब दो मिनट में बदमाश उन्हें लूटकर गाड़ी से फरार हो गए। मगर जाने से पहले उनके जूते उतार ले गए ताकि वह जल्दी पुलिस के पास नहीं पहुंच पाएं। सड़क पर आने के बाद देवेंद्र ने वाहन चालकों से मदद मांगी, लेकिन कोई नहीं रुका। वह पैदल ही डेढ़ किलोमीटर तक चले और मोरटी तिराहा के पास आटो चालक ने उन्हें बैठा लिया।

----

गिरोह की पहचान का दावा

पुलिस अधिकारियों ने वारदात करने वाले गिरोह की पहचान का दावा किया है। उनके मुताबिक क्षेत्र में पहले भी वारदात करने वाले गिरोह के बदमाश पकड़े गए थे। हाल ही में आरोपित जमानत पर छूटे हैं। अंदेशा है कि इसी गिरोह ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस का यह भी कहना है कि वारदात के वक्त देवेंद्र गुप्ता नशे में थे। पुलिस की पांच टीम छानबीन कर रही हैं।

----

रिपोर्ट दर्ज कर क्राइम ब्रांच व सर्विलांस सेल समेत पांच टीम लगाई गई हैं। मामले का पर्दाफाश कर जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी करेंगे।

- निपुण अग्रवाल, एसपी सिटी प्रथम।

chat bot
आपका साथी