प्लाज्मा दान करने की मुहिम शुरू

जासं गाजियाबाद राजनगर एक्सटेंशन की सोसायटियों में फेडरेशन ऑफ राजनगर एक्सटेंशन एओए

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:45 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:45 PM (IST)
प्लाज्मा दान करने की मुहिम शुरू
प्लाज्मा दान करने की मुहिम शुरू

जासं, गाजियाबाद :

राजनगर एक्सटेंशन की सोसायटियों में फेडरेशन ऑफ राजनगर एक्सटेंशन एओए ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा दान करने की मुहिम शुरू की है। हाल फिलहाल में कोरोना को मात दे चुके लोगों को प्लाज्मा दान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। फेडरेशन ने स्वेच्छा से प्लाज्मा दान करने वालों की सूची बनानी शुरू कर दी है। बृहस्पतिवार को कई लोग प्लाज्मा दान करने के लिए सामने आए।

फेडरेशन के अध्यक्ष राजकुमार त्यागी ने बताया कि हाइराईज सोसायटियों में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। कई बंदिश लगाकर संक्रमण की चेन तोड़ने की कोशिश की जा रही है। बड़ी संख्या में घरों में ही मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि अस्पताल में भर्ती कुछ मरीजों की जान बचाने के लिए डॉक्टर प्लाज्मा देने का सुझाव दे रहे हैं। लेकिन तीमारदारों को प्लाज्मा दान करने वाले नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में उन्होंने सोसायटियों में प्लाज्मा दान करने वालों की तलाश शुरू की है। राजनगर एक्सटेंशन की एसजी इंप्रेशन 58, रिवर हाइट, आशियाना पाम कोर्ट, अजनारा इंटिग्रिटी, केडब्ल्यू सृष्टि, एमसीसी सिग्नेचर, क्वांटम होम्स, क्लासिक रेजीडेंसी, सांगवान हाइट्स, सेवी विला डे, अग्रवाल हाइट्स, स्टार रामेश्वरम, केएम रेजीडेंसी, मोती रेजीडेंसी, हिमालय तनिष्क, एआर रिफ्लेक्शन, बालमुकंद, ग्रीन व्यू हाइट्स, हाई एंड पैराडाइस, एसजी ग्रांड, ऑफिसर सिटी वन, फॉ‌र्च्यून रेजीडेंसी, बालमुकंद रेजिडेंसी व गंगा यमुना हिडन अपार्टमेंट आदि सोसायटी में प्लाज्मा दान करने की सूची बनाई जा रही है। इसके बाद वह मरीजों को प्लाज्मा दान करने वालों की जानकारी देंगे। एक दूसरे का कर रहे सहयोग

फेडरेशन ऑफ राजनगर एक्सटेंशन एओए के अध्यक्ष राजकुमार त्यागी ने बताया कि सोसायटी निवासी संकट इस घड़ी में एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों के खाने-पानी की व्यवस्था की जा रही है। फेडरेशन के पदाधिकारी उनके पास फोन कर हालचाल जान रहे हैं। एओए पदाधिकारी लगातार सोसायटी में मरीजों की स्वास्थ्य के बारे जानकारी कर उनका हर संभव सहयोग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी