हेडकांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित

जासं गाजियाबाद पुलिस की छवि सुधारने के लिए शासन और वरिष्ठ अधिकारी लगातार प्रयास कर रहे हैं लेकिन कुछ पुलिसकर्मी इन प्रयासों में पलीता लगा रहे हैं। लोनी बार्डर पुलिस की गुंडई का एक मामला प्रकाश में आया है। एक हेडकांस्टेबल और दो कांस्टेबल ने बिना अपने अधिकारियों को सूचना दिए राम विहार कालोनी में सोमवार रात एक मकान में घुसकर अवैध रूप से दबिश दे दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 08:21 PM (IST)
हेडकांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित
हेडकांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित

जासं, गाजियाबाद : पुलिस की छवि सुधारने के लिए शासन और वरिष्ठ अधिकारी लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन कुछ पुलिसकर्मी इन प्रयासों में पलीता लगा रहे हैं। लोनी बार्डर पुलिस की गुंडई का एक मामला प्रकाश में आया है। एक हेडकांस्टेबल और दो कांस्टेबल ने बिना अपने अधिकारियों को सूचना दिए राम विहार कालोनी में सोमवार रात एक मकान में घुसकर अवैध रूप से दबिश दे दी। तीनों पुलिसकर्मियों ने परिवार के साथ अभद्रता की और मकान में रखा सामान तोड़ दिया। शिकायत पर एसएसपी पवन कुमार ने तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। एसएसपी ने मामले की जांच के साथ विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं।

सोमवार रात हेडकांस्टेबल मुहम्मद इनाम, कांस्टेबल सोविद्र सिंह और मनवीर सिंह हुड्डा ने राम विहार कालोनी में दीपक शर्मा के मकान में दबिश दी, जबकि इस मकान में कोई भी वांछित नहीं रहता है। इसकी जानकारी न तो थाना प्रभारी को दी गई और न ही चौकी प्रभारी समेत अन्य अधिकारियों को। आरोप है कि तीनों पुलिसकर्मी मकान की दीवार कूदकर भीतर दाखिल हुए। मकान में हथियार होने की बात कहकर पुलिसकर्मियों ने सामान तोड़ दिया और विरोध करने पर स्वजनों के साथ अभद्रता की। पुलिसकर्मियों पर मारपीट का भी आरोप है। मकान में हथियार नहीं मिलने के बाद पुलिसकर्मी गाली-गलौज करते हुए चले गए।

मंगलवार को पीड़ित परिवार ने एसएसपी से मुलाकात कर आपबीती सुनाई। एसएसपी पवन कुमार ने बताया कि इस मामले में पुलिसकर्मियों की घोर लापरवाही, अनुशासनहीनता सामने आई है। पुलिसकर्मियों के इस कृत्य से पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है। एसएसपी ने हेडकांस्टेबल मुहम्मद इनाम, कांस्टेबल सोविद्र सिंह और मनवीर सिंह हुड्डा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी