बसपा में हुई उठापटक का जिले में दिखा असर

जागरण संवाददाता गाजियाबाद राज्यसभा चुनाव को लेकर लखनऊ में सपा और बसपा के बीच हुई तोड़

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 09:55 PM (IST)
बसपा में हुई उठापटक का जिले में दिखा असर
बसपा में हुई उठापटक का जिले में दिखा असर

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : राज्यसभा चुनाव को लेकर लखनऊ में सपा और बसपा के बीच हुई तोड़फोड़ का असर बृहस्पतिवार को गाजियाबाद में भी हुआ। कुछ असामाजिक तत्वों ने बसपा के जिला कार्यालय की दीवारों पर पार्टी के ही कुछ नेताओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी लिख दी। सुबह होने पर बसपा के जिलाध्यक्ष ने इस संबंध में कविनगर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दे दी। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस को सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी मिली है।

----

बसपा में दो साल से चल रही है गुटबाजी

बसपा में जिलाध्यक्ष के साथ ही अन्य पदों को लेकर दो साल से गुटबाजी चल रही है। कभी जिलाध्यक्ष प्रेमचंद को बना दिया गया तो कभी रामप्रसाद प्रधान को निष्कासित कर दिया गया। इसके चलते पार्टी में स्थानीय स्तर पर कई गुट बन गए हैं। धौलाना के विधायक असलम चौधरी समेत चार विधायकों को पार्टी से निलंबित किए जाने के बाद जिले के बसपा कार्यकर्ताओं में गुटबाजी उभरकर सामने आ गई। बताया गया है कि कार्यालय की दीवारों पर लिखी गई अश्लील बातें बसपा के ही कुछ पूर्व नेताओं द्वारा लिखी गई हैं। पुलिस ने दीवारों से अश्लील टिप्पणी को साफ करवा दिया है।

----

पीपीई किट पहनकर आया व्यक्ति

दीवार पर अश्लील टिप्पणी लिखने वाला व्यक्ति पीपीई किट पहनकर पहुंचा था। सीसीटीवी फुटेज में हालांकि उसका चेहरा नहीं दिख रहा, लेकिन बसपा के पूर्व नेता जैसा ही डील-डौल बताया जा रहा है। पुलिस ने उक्त नेता का मोबाइल सर्विलांस पर लगाते हुए जांच तेज कर दी है। पास में ही एक कार में दो अन्य लोग भी हैं।

----

बसपा अनुशासित पार्टी है। बसपा के कार्यकर्ता पूरी निष्ठा से संगठन के कार्य में जुटे रहते हैं। कुछ असामाजिक तत्व लगातार पार्टी की छवि धूमिल करने के साथ ही संगठन को कमजोर करने में लगे हुए हैं। इनमें कुछ बसपा के पूर्व पदाधिकारी भी शामिल हैं। ऐसे लोगों को सबक सिखाया जाएगा। पूरे प्रकरण से बसपा सुप्रीमो को अवगत कराया जाएगा। इससे पहले भी पोस्टरों पर कालिख पोती गई थी। यह घटिया मानसिकता को दर्शाता है। एफआइआर दर्ज करा दी गई है।

-कुलदीप कुमार, जिलाध्यक्ष, बसपा

chat bot
आपका साथी