घर-घर जन्में श्री कृष्ण, बधाई से गूंजा ट्रांस हिडन

जागरण संवाददाता साहिबाबाद ट्रांस हिडन में मंगलवार से ही प्रभु श्रीकृष्ण की जन्माष्टमी का उ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 09:33 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 09:33 PM (IST)
घर-घर जन्में श्री कृष्ण, बधाई से गूंजा ट्रांस हिडन
घर-घर जन्में श्री कृष्ण, बधाई से गूंजा ट्रांस हिडन

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

ट्रांस हिडन में मंगलवार से ही प्रभु श्रीकृष्ण की जन्माष्टमी का उत्सव शुरू हो गया। आधी रात को प्रभु श्रीकृष्ण का जन्म होने पर ट्रांस हिडन बधाई से गूंज उठा। दिन भर व्रत रखने वाले लोगों ने प्रभु का दर्शन किया। इसके बाद प्रसाद ग्रहण किया। ज्यादातर लोग लोग बुधवार को व्रत रख जन्माष्टमी मनाएंगे। ऐसे में आज भी राधा-कृष्ण की धूम रहेगी।

भाद्र पद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी को भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था। शिप्रा सनसिटी स्थित शिव हनुमान मंदिर के प्रधान पुजारी विनय मिश्रा का कहना है कि मंगलवार से ही अष्टमी शुरू हो गई। ऐसे में मंदिर में मंडप बनाकर सजावट की गई। सुबह से ही प्रभु श्रीकृष्ण की पूजा की गई। दिन में भजन कीर्तन हुआ। व्रत रखकर आराधना की गई। देर रात प्रभु श्रीकृष्ण का जन्म हुआ। पंचामृत (दूध, दही, शहद, घी, बूरा) से स्नान कराया गया। इसके बाद विधि विधान से पूजा कर आरती की गई।

वहीं, ट्रांस हिडन की सोसायटियों में भी जगह-जगह आयोजन हुआ। आधी रात को प्रभु श्रीकृष्ण का जन्म होने पर महिलाओं ने बधाई का गीत गाया। इंदिरापुरम लॉयनेस वैभवी ने सुनीता सिंह की अध्यक्षता में भजन कीर्तन किया गया। संस्कार भारती हरनंदी महानगर की ओर से ऑनलाइन जन्माष्टमी मनाई गई। इसमें महिलाओं ने पारंपरिक वेशभूषा में गीत नृत्य प्रस्तुत किया। इस दौरान अंजना सिंह, विदा चावरे, निकिता सिंह, सुष्मा, शालिनी, श्रुति सिंह व अन्य मौजूद रहीं। वहीं, ट्रांस हिडन में ज्यादातर लोग बुधवार को प्रभु श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाएंगे। वसुंधरा स्थित आंगन व आंचल संस्था द्वारा संचालित सिदौरी देवी पर्वतीय वृद्धालय में भी ऑनलाइन जन्माष्टमी मनाई गई। इस दौरान बच्चों ने श्री-कृष्ण और राधा बनकर नृत्य किया। राधा कृष्ण की पोषाक में बच्चों ने लुभाया: सोसायटियों में मंगलवार को लोगों ने जन्माष्टमी का व्रत रखने के साथ अपने बच्चों को राधा-कृष्ण की पोषाक पहनाई। इससे बच्चे आकर्षक लगे। लोगों ने बच्चों की तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया पर साझा किया। वहीं, सुबह से ही लोगों ने सोशल मीडिया के जरिये लोगों को कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी। स्कूलों में मनाई जन्माष्टमी: इंदिरापुरम स्थित मकूंस प्ले स्कूल में ऑनलाइन जन्माष्टमी मनाई गई। बच्चे राधा कृष्ण की पोषाक में बेहद आकर्षक लग रहे थे। बच्चों ने गीत नृत्य प्रस्तुत किया। वहीं राजेंद्र नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में जन्माष्टमी पर कृष्ण सुदामा की मित्रता पर विद्यार्थियों ने मनमोहक प्रस्तुति दी। साथ ही राधा-कृष्ण व ग्वाले की पोषाक में विद्यार्थी खूब भाए।

chat bot
आपका साथी