बॉडी वॉर्न कैमरों से लैस होगी यातायात पुलिस

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जिले की यातायात पुलिस जल्द ही बॉडी वॉर्न कैमरों से लैस नजर आए

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Feb 2018 07:06 PM (IST) Updated:Thu, 22 Feb 2018 07:06 PM (IST)
बॉडी वॉर्न कैमरों से लैस होगी यातायात पुलिस
बॉडी वॉर्न कैमरों से लैस होगी यातायात पुलिस

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जिले की यातायात पुलिस जल्द ही बॉडी वॉर्न कैमरों से लैस नजर आएगी। कैमरे से लैस होने के बाद न तो पुलिसकर्मी अवैध वसूली कर पाएंगे और न ही उनसे अभद्रता कर पाएंगे। साथ ही वाहन चालक भी बेवजह के आरोप नहीं लगा पाएंगे। एसपी ट्रैफिक श्याम नारायण ¨सह ने बताया कि फिलहाल जिले में 12 कैमरे हैं, जिन्हें कुछ स्थानों पर प्रयोग किया जा रहा है। यातायात पुलिस ने 50 कैमरों की मांग की थी। इस संबंध में हाल में ही प्रस्ताव भी लखनऊ भेज दिया गया है। किसी भी विवाद की स्थिति में तुरंत रिकॉर्डिंग चेक कर हकीकत का पता लगा लिया जाएगा।

आठ घंटे की होगी रिकॉर्डिंग

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि ये कैमरे हाइ रेजोल्यूशन वाले हैं। इनमें आठ घंटे की रिकॉर्डिंग हो सकेगी। खास बात यह है कि कोई भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी एक बार कैमरा लगाने के बाद उतार नहीं सकता। ऐसा होने पर उक्त के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी। कैमरे को आठ घंटे बाद ही उतारा जाएगा। फुटेज स्टोर करने के बाद दुबारा इसे खाली कर दूसरे पुलिसकर्मी को दिया जाएगा।

90 पुलिसकर्मियों की भी डिमांड की

हाल में गाजियाबाद आए एडीजी एलओ आनंद कुमार के सामने व्यापारियों ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाने की मांग की थी। एसएसपी हरि नारायण ¨सह ने भी यातायात पुलिस के लिए अतिरिक्त स्टाफ की मांग की थी। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि 90 सिपाहियों की मांग के संबंध में पत्र भेज दिया गया है। एडीजी एलओ ने जल्द ही स्टाफ दिए जाने का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी