दिल्ली से अपहृत बच्ची का शव भोजपुर से बरामद

संवाद सहयोगी मोदीनगर दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके से 23 फरवरी को अपहृत आठ साल की बच्ची का

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:38 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:38 PM (IST)
दिल्ली से अपहृत बच्ची का शव भोजपुर से बरामद
दिल्ली से अपहृत बच्ची का शव भोजपुर से बरामद

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके से 23 फरवरी को अपहृत आठ साल की बच्ची का क्षत-विक्षत शव शुक्रवार सुबह गाजियाबाद जिले के भोजपुर थानाक्षेत्र स्थित गांव पट्टी के खेत में मिला। शव इस बात की गवाही दे रहा था कि बड़ी बेरहमी से मारपीट करते हुए बच्ची की हत्या की गई है। दिल्ली पुलिस शुक्रवार सुबह आरोपित अपहर्ता जोनी उर्फ शिवा को हिरासत में लेकर भोजपुर पहुंची थी, आरोपित की निशानदेही पर बच्ची का शव खेत से बरामद हुआ। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बता दें कि आरोपित की मौसी का घर मोदीनगर के गांव तिबड़ा में है। हालांकि, अपहरण एवं हत्या की वजह का पुलिस ने अभी खुलासा नहीं किया है। बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि भी फिलहाल नहीं हुई है, लेकिन आरोपित ने हत्या की बात कुबूल कर ली है।

सीओ मोदीनगर सुनील कुमार ने बताया कि शुक्रवार सुबह दिल्ली पुलिस से भोजपुर पुलिस को सूचना मिली कि दिल्ली से अपहृत बच्ची का शव गांव पट़्टी में फेंका गया है। थोड़ी देर बाद दिल्ली पुलिस अपने साथ आरोपित अपहर्ता जोनी को लेकर भोजपुर थाना पहुंची और स्थानीय पुलिस को साथ लेकर गांव पट्टी में पहुंची, जहां आरोपित की निशानदेही पर ईख के खेत से बच्ची का शव बरामद हुआ। थोड़ी ही देर में फारेंसिक टीम भी पहुंची और साक्ष्य जुटाकर जांच के लिए भेज दिया। सीओ ने बताया कि दिल्ली पुलिस आरोपित युवक के साथ दो अन्य युवक को भी गिरफ्तार कर ले गई है।

वहीं, खेत से बच्ची का शव बरामद होने की सूचना पर गांव में सनसनी फैल गई। आसपड़ोस के गांवों से बड़ी संख्या में लोग वहां जुट गए। दिनभर गांवों में इसी बात की चर्चा चलती रही। बाक्स

पहले भी महिला की हत्या कर चुका है गैंगस्टर जोनी

संवाद सहयोगी, मोदीनगर : आठ साल की बच्ची का हत्यारा जोनी वर्ष 2009 में भोजपुर के ही सैदपुर गांव में एक महिला का भी कातिल है, जिसके जुर्म में वह सजा भी काट चुका है। उस वारदात के अगले ही साल पुलिस ने उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी की थी। लेकिन, इसके बावजूद वह सुधरा नहीं और जेल से छूटने के बाद हत्या की दूसरी वारदात को अंजाम दे दिया। आरोपित ऐसा हैवान है कि हत्या करने के बाद शव को क्षत-विक्षत भी कर देता है।

उल्लेखनीय है कि सितंबर 2009 में भोजपुर के गांव सैदपुर निवासी एक महिला को जोनी ने अगवा कर लिया था। कई दिनों तक जब महिला का सुराग नहीं लगा तो स्वजन ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी। इसके कुछ ही दिन बाद महिला का शव सैदपुर गांव में ईख के खेत से बरामद हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने की पुष्टि हुई। मामले में छानबीन करते हुए पुलिस दिल्ली के कल्याणपुरी थानाक्षेत्र के खिचड़ीपुर निवासी जोनी तक पहुंची और हत्या, दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में जोनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इतना ही नहीं, अगले ही साल पुलिस ने उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी कर दी थी।

chat bot
आपका साथी