गन्ना के मुद्दे पर भी मोर्चा बंदी करेगी भाकियू : टिकैत

जागरण संवाददाता साहिबाबाद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शनिव

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:57 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:57 PM (IST)
गन्ना के मुद्दे पर भी मोर्चा बंदी करेगी भाकियू : टिकैत
गन्ना के मुद्दे पर भी मोर्चा बंदी करेगी भाकियू : टिकैत

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शनिवार को यूपी गेट पर कहा कि किसानों को गन्ने का रेट सवा चार सौ रुपये प्रति क्विटल से एक पैसा भी कम नहीं मंजूर होगा। दाम कम बढ़ेगा तो केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों के विरोध में चल रही लड़ाई के साथ सूबे की सरकार के खिलाफ भी मोर्चा बंदी की जाएगी।

तीनों कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर 28 नवंबर से राकेश टिकैत के अगुवाई में धरना चल रहा है। उन्होंने कहा कि जानकारी मिली है कि उत्तर प्रदेश सरकार गन्ने का रेट बढ़ाने की कवायद में जुटी है। यह अच्छी बात है लेकिन अबकी बार हिसाब पक्का होगा। किसान को यदि गन्ने के रेट को लेकर भरमाने का प्रयास किया गया तो भाकियू प्रदेश भर में जबरदस्त आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार गन्ने का बकाया जल्दी भुगतान कराए। किसान के लिए बिजली के रेट कम करे। राकेश टिकैत ने कहा प्रदेश का किसान आवारा पशुओं से हो रहे नुकसान से तंग आ चुका है। सरकार नहीं मानी तो चुनाव में जवाब देगा।

--------

कल होगा भारत बंद : संयुक्त किसान मोर्चा यूपी गेट के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने बताया कि संयुक्त मोर्चा की ओर से 27 सितंबर यानी सोमवार को सुबह छह से शाम चार बजे तक भारत बंद रहेगा। इसकी तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने कहा कि तमाम संगठनों से भारत बंद को समर्थन देने की अपील की जा रही है।

chat bot
आपका साथी