सरकार के बाद विधायकों ने गिनाई साढ़े चार साल की उपलब्धियां

जासं गाजियाबाद प्रदेश में योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर सोमवार को स्वास्थ्य राज्यमंत्री एवं शहर विधायक अतुल गर्ग ने घंटाघर रामलीला मैदान में प्रेसवार्ता कर अपने विधानसभा क्षेत्र में साढ़े चार साल के दौरान हुए विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी। अतुल गर्ग ने दावा किया कि पूर्व के 15 साल से ज्यादा कार्य योगी आदित्यनाथ सरकार के साढ़े चार साल में ही हो गए हैं।

JagranMon, 20 Sep 2021 10:37 PM (IST)
सरकार के बाद विधायकों ने गिनाई साढ़े चार साल की उपलब्धियां

जासं, गाजियाबाद: प्रदेश में योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर सोमवार को स्वास्थ्य राज्यमंत्री एवं शहर विधायक अतुल गर्ग ने घंटाघर रामलीला मैदान में प्रेसवार्ता कर अपने विधानसभा क्षेत्र में साढ़े चार साल के दौरान हुए विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी। अतुल गर्ग ने दावा किया कि पूर्व के 15 साल से ज्यादा कार्य योगी आदित्यनाथ सरकार के साढ़े चार साल में ही हो गए हैं।

विधायक निधि से करीब 9.3 करोड़ रुपये के कार्य हो चुके हैं और 1.62 करोड़ रुपये के कार्य प्रस्तावित हैं। मुख्यमंत्री की ओर से पांच करोड़ रुपये के काम हुए हैं और इतने के ही प्रस्तावित हैं। लाइनपार में 111 करोड़ रुपये से पांच बड़ी टंकी बनवाई गई और पुरानी दो टंकियों की मरम्मत कराकर 34 बोरिग करा दी हैं। पेयजल की आपूर्ति जल्द शुरू होगी। डूंडाहेड़ा में 50 बेड के अस्पताल की जमीन स्वास्थ्य विभाग को दिलाई गई है। एमएमजी अस्पताल में दो आक्सीजन प्लांट व आरटी-पीसीआर लैब बनवाया गया है। वहीं 84 करोड़ रुपये से सीवरलाइन बिछवाई गई, जबकि 70 करोड़ रुपये इसके लिए और प्रस्तावित किए हैं। नया एसटीपी भी प्रस्तावित किया है।

इसके अलावा विजयनगर में नया बिजलीघर बनवाकर 76 नए ट्रांसफार्मर लगवाकर 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की गई है। उन्होंने कहा कि उन्होंने एक लाख फर्जी राशन कार्ड रद कराए हैं। अतुल गर्ग ने सरकारी अस्पतालों में प्रसव के नाम पर वसूली के आरोपों को लेकर कहा कि वह मानते हैं कि ऐसा होता है। उन्होंने कहा कि सबूत नहीं, शिकायतकर्ता का नाम बताने पर वह तुरंत कार्रवाई करेंगे। इस दौरान मान सिंह गोस्वामी व राजेंद्र मित्तल मौजूद थे। सीएचसी में आक्सीजन प्लांट लगाया

जासं, मुरादनगर: मुरादनगर विधायक अजित पाल त्यागी ने बताया कि सीएचसी में आक्सीजन प्लांट लगाया। जर्जर सड़कों की मरम्मत का काम प्रस्तावित है। रैपिड रेल के तीन स्टेशन बन रहे हैं। सौंदा से भदौली होते हुए राजनगर एक्सटेंशन पर सड़क निर्माण कार्य कराया जाना भी प्रस्तावित है। उखलारसी हादसे के पीड़ितों को मुआवजा व आवास दिलाया और घायलों का इलाज कराया। नौकरी दिलाने को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। सौंदा से भदौली होते हुए राजनगर एक्सटेंशन पर सड़क निर्माण कार्य कराया जाना भी प्रस्ताव में है। मुरादनगर ब्लाक प्रमुख राजीव त्यागी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.