आकर्षक बनेगा क्रासिग रिपब्लिक गोल चक्कर

विवेक त्यागी गाजियाबाद क्रासिग रिपब्लिक गोल चक्कर जल्द नए रूप में दिखेगा। गोल चक्कर को आक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:18 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:18 PM (IST)
आकर्षक बनेगा क्रासिग रिपब्लिक गोल चक्कर
आकर्षक बनेगा क्रासिग रिपब्लिक गोल चक्कर

विवेक त्यागी, गाजियाबाद :

क्रासिग रिपब्लिक गोल चक्कर जल्द नए रूप में दिखेगा। गोल चक्कर को आकर्षक बनाने व इसके चारों तरफ लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए तेजी से काम चल रहा है। जीडीए अधिकारियों के निर्देश पर क्रासिग इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड (सीआइपीएल) द्वारा यह विकास कार्य कराया जा रहा है।

---------- - फव्वारे व लाइटों को किया जा रहा है दुरुस्त - क्रासिग रिपब्लिक गोल चक्कर को आकर्षक बनाने के लिए डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया गया है। पैदल चलने वालों के लिए गोल चक्कर के पूरे सर्किल में तीन फुट का फुटपाथ बनाया जा रहा है। इसके बाद सड़क और फुटपाथ के बीच में बची जगह पर भी सड़क बनाई जाएगी। इस तरह गोल चक्कर के पूरे सर्किल पर सड़क काफी चौड़ी हो जाएगी। इसके अलावा काफी समय से बंद पड़े फव्वारे व लाइटों को दुरुस्त कराया जा रहा है। सभी काम पूरे होने के बाद यहां का नजारा काफी खूबसूरत दिखेगा।

--------------

- 40 फुट की हो जाएगी सड़क, नहीं लगेगा जाम - क्रासिग रिपब्लिक में गोल चक्कर के पास सर्किल में अभी 20 फुट चौड़ी सड़क है। सड़क किनारे वाहनों के खड़े होने के कारण अक्सर मौके पर जाम की स्थिति बनी रहती है। यहां सड़क चौड़ीकरण के बाद सर्किल में करीब 40 फुट चौड़ी सड़क हो जाएगी, जिसके बाद लोगों को जाम से निजात मिल जाएगी। सड़क चौड़ीकरण से हजारों लोगों को फायदा होगा।

---------------

गोल चक्कर का सुंदरीकरण व आसपास सड़क चौड़ीकरण कराया जा रहा है। चौड़ीकरण के बाद निश्चित रूप से जाम से निजात मिलेगी।

- सुमित अग्रवाल, सीइओ, सीआइपीएल

chat bot
आपका साथी