बैरिकेड से नहीं बना काम, दिल्ली की सीमाएं जाम

जागरण संवाददाता साहिबाबाद यूपी गेट पर चल रहे धरने की वजह से दिल्ली की अन्य सीमाओं पर या

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Feb 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 07 Feb 2021 07:35 PM (IST)
बैरिकेड से नहीं बना काम, दिल्ली की सीमाएं जाम
बैरिकेड से नहीं बना काम, दिल्ली की सीमाएं जाम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: यूपी गेट पर चल रहे धरने की वजह से दिल्ली की अन्य सीमाओं पर यातायात सामान्य रखने के लिए की गई बैरिकेडिंग रविवार को काम नहीं आई। वाहनों का दबाव अधिक होने से दिल्ली की ज्यादातर सीमाएं जाम रहीं। सीमाओं को जोड़ने वाली सड़कों पर भी वाहन रेंगते रहे। इससे वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई।

यूपी गेट पर कृषि कानूनों के विरोध में धरना चल रहा है। इसकी वजह से वाहन चालक यूपी गेट होकर दिल्ली से आवाजाही नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें खोड़ा, महाराजपुर, ईडीएम माल, चंद्र नगर, ज्ञानी बार्डर, भोपुरा, डीएलएफ आदि सीमाओं से आवाजाही करनी पड़ रही है। इससे इन सीमाओं पर वाहनों का दबाव बन रहा है। वाहनों के दबाव के कारण सीमाओं पर जाम न लगे, इसके लिए यातायात पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ शनिवार को स्थलीय निरीक्षण किया था। यातायात सुचारू रखने के लिए गौड़ ग्रीन एवेन्यू पर सड़क के बीच में बैरिकेड लगाए थे, ताकि आने और जाने वाले वाहन अपनी-अपनी लेन में चलें। इसी तरह महाराजपुर, ईडीएम माल के पास बैरिकेड लगाए गए थे। जगह-जगह यातायात पुलिस तैनात की गई थी। रविवार को बैरिकेड व यातायात पुलिसकर्मी काम नहीं आए। महाराजपुर सीमा से लेकर कौशांबी तक लंबा जाम लगा रहा। ईडीएम माल सीमा से लेकर अंदर कौशांबी तक जाम रहा। गौड़ ग्रीन एवेन्यू से खोड़ा तक जाम रहा। करीब एक किलोमीटर की दूरी तय करने में वाहन चालकों को 30 से 40 मिनट लग गए। इससे वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई। दोपहर करीब एक बजे ईडीएम माल के पास जाम में फंसे राहगीरों ने खुद यातायात व्यवस्था दुरूस्त कराना शुरू किया, तो थोड़ी बहुत राहत मिली।

अंतरिक सड़कें भी रहीं जाम: दिल्ली की सीमाओं पर जाम लगने का असर कौशांबी, वैशाली, खोड़ा और अभय खंड की आंतरिक सड़कों पर भी दिखा। सीमाओं को जोड़ने वाली इन जगहों की सड़कों पर वाहनों का काफी दबाव रहा। दिनभर वाहन रेंगते रहे। यातायात पुलिस अधीक्षक रामानंद कुशवाहा का कहना है कि यूपी गेट पर चल रहे धरने की वजह से रूट डायवर्जन किया गया है।

chat bot
आपका साथी