महिला सुरक्षा को शोहदों के खिलाफ चलेगा कमरतोड़ अभियान

जागरण संवाददाता गाजियाबाद जिले में महिला सुरक्षा के लिए विशेष अभियान शुरू होने जा रहा है। इसके तहत एंटी रोमियो स्क्वाड अब शोहदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा। जिले में एंटी रोमियो स्क्वाड को नया रूप दिया जा रहा है। 15 दिन के इस अभियान में शोहदों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई होगी व उसका रिकार्ड तैयार कराया जाएगा। इस संबंध में एंटी रोमियो स्क्वाड के नोडल अधिकारी एवं एसपी देहात डॉ.ईरज राजा ने बुधवार को पुलिस लाइन में जिले के सभी 21 थानों के एंटी रोमियो टीम प्रभारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:14 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:14 PM (IST)
महिला सुरक्षा को शोहदों के खिलाफ चलेगा कमरतोड़ अभियान
महिला सुरक्षा को शोहदों के खिलाफ चलेगा कमरतोड़ अभियान

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जिले में महिला सुरक्षा के लिए विशेष अभियान शुरू होने जा रहा है। इसके तहत एंटी रोमियो स्क्वाड अब शोहदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा। जिले में एंटी रोमियो स्क्वाड को नया रूप दिया जा रहा है। 15 दिन के इस अभियान में शोहदों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई होगी व उसका रिकार्ड तैयार कराया जाएगा। इस संबंध में एंटी रोमियो स्क्वाड के नोडल अधिकारी एवं एसपी देहात डॉ.ईरज राजा ने बुधवार को पुलिस लाइन में जिले के सभी 21 थानों के एंटी रोमियो टीम प्रभारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिए।

एसपी देहात डॉ.ईरज राजा ने बैठक में कहा कि आने वाले समय में स्कूल व कालेज खुलने वाले हैं। इससे सुबह से ही टीम सक्रिय हो जाए व स्कूल-कालेज के साथ भीड़भाड़ वाले स्थान, सार्वजनिक स्थानों, पार्क, मॉल, बाजारों में बेवजह खड़े होने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई करें। उन्होंने बताया कि इन सभी के फोटो लेकर प्रिटआउट निकाले जाएंगे व थानेवार रजिस्टर तैयार कर ये फोटो चस्पा कर व्यक्ति की पूरी जानकारी अंकित की जाएगी। पुलिस के रिकार्ड में एक बार नाम दर्ज होने के बाद शोहदों के मन में डर रहेगा और वह किसी घटना को अंजाम देने से पहले कई बार सोचेंगे।

उन्होंने कहा कि शोहदों की पहली बार में काउंसलिग की जाएगी। यदि इससे वह नहीं सुधरते, तो शांतिभंग की कार्रवाई होगी। इसके बाद सीधे गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संबंधित थाना प्रभारी एंटी रोमियो टीम की प्रतिदिन, सीओ सप्ताह में एक बार व वह स्वयं 15 दिन में एक बार समीक्षा करेंगे। बेहतर कार्य करने वाली टीम को पुरस्कृत और लापरवाही बरतने पर दंडित किया जाएगा। उन्होंने टीम को चेकिग करने, क्या करना है और क्या नहीं करना, किन स्थानों पर चेकिग करनी है, व्यवहार कैसा रखना है, इन सब बिदुओं पर टीम के प्रभारियों को टिप्स दिए।

chat bot
आपका साथी