अतिक्रमण की चपेट में किराना मंडी, कभी हो सकता है बड़ा हादसा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : किराना मंडी में अतिक्रमण के चलते दुकानदारों व मंडी में आने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Dec 2017 07:07 PM (IST) Updated:Mon, 04 Dec 2017 07:07 PM (IST)
अतिक्रमण की चपेट में किराना मंडी, कभी हो सकता है बड़ा हादसा
अतिक्रमण की चपेट में किराना मंडी, कभी हो सकता है बड़ा हादसा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : किराना मंडी में अतिक्रमण के चलते दुकानदारों व मंडी में आने वाले ग्राहकों और वाहन चालकों के लिए परेशानी होने लगी है। कई बार वाहन चालकों एवं दुकानदारों में कहासुनी और मारपीट भी हो जाती है। रविवार को दो कारोबारियों के वाहन चालक और दुकान सहायक के बीच मारपीट भी हुई। यही नहीं आए दिन कोई ग्राहक दुकान के सामने वाहन खड़ाकर दूसरी दुकान में सामान लेने चला जाता है तो जिस दुकान के सामने वाहन खड़ा करता है, तो दुकानदार वाहन पंचर कर देता है।

किराना मंडी में थोक एवं फुटकर का प्रतिदिन लाखों रुपये का कारोबार होता है। रामनगर स्थित मंडी में ड्राईफ्रूट से लेकर किराने का सामानों के लिए अन्य बाजारों की अपेक्षा शुद्ध और सस्ता माना जाता है। इससे शहर के हर वर्ग के लोग बाजार में खरीदारी करने के लिए आते हैं। बाजार में अधिकांश व्यापारी सामान दुकान से बाहर तक रख लेते हैं। सड़क के दोनों तरफ सामान रखने से सड़क सिकुड़ कर पतली गली सी हो जाती है। ऐसे में सड़क से एक वाहन के भी निकलने की परेशानी होती है और सामने से वाहन आते ही दोनों पक्षों में कहासुनी हो जाती है। यही नहीं कई बार दुकानदार भी वाहन चालकों से लड़ाई करने लगते हैं।

कई बार हो चुकी है प्रशासन से शिकायत

बाजार में फैले अतिक्रमण को हटाने के लिए कई बार सामाजिक संगठन एवं अन्य लोग प्रशासन से शिकायत कर चुके हैं, इसके बावजूद आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रशासन को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि हम लोग प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देना चाहते हैं, लेकिन किराना मंडी में नगर निगम द्वारा बनाई गई नाली के ऊपर पक्का निर्माण के कारण लोगों को परेशानी होती है। प्रशासन से शिकायत करने वालों में ब्रह्म प्रकाश, राजकुमार, अंजू सहित अन्य लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी