निगम और डूडा से पूछा, छह माह में कितने देंगे रोजगार

जागरण संवाददाता गाजियाबाद स्थानीय निकाय निदेशालय ने नगर निगम और डूडा से पूछा है कि अगल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 09:29 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 09:29 PM (IST)
निगम और डूडा से पूछा, छह माह में कितने देंगे रोजगार
निगम और डूडा से पूछा, छह माह में कितने देंगे रोजगार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : स्थानीय निकाय निदेशालय ने नगर निगम और डूडा से पूछा है कि अगले छह माह में कितने लोगों के लिए रोजगार सृजित किए जाएंगे। डूडा ने खाका खींचते हुए निदेशालय को जवाब भेजा है कि 2512 लोगों को आगामी छह महीने में रोजगार का अवसर दिया जाएगा। वहीं निगम अधिकारी इसकी गणना में जुटे हैं। ठेकेदारों से जानकारी ली जा रही है कि उनको दिए गए काम में कितने कामगार लगेंगे।

लॉकडाउन होने पर ज्यादातर कामगार अपने गृह जनपद लौट गए थे। दूसरे जिलों में काम करने वाले गाजियाबाद के कामगार भी यहां लौट आए थे। शासन प्रयासरत है कि कामगारों को उनके गृह जनपद में ही रोजगार मुहैया कराया जाए। उसके तहत ही स्थानीय निकाय निदेशालय ने नगर निकायों से पूछा है कि उनके यहां चल रहे विभिन्न कार्यों में आगामी छह माह में कितने कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। गाजियाबाद नगर निगम अभी यह गणना कर रहा है। यहां बड़ी संख्या में काम चल रहे हैं। ऐसे में यहां ज्यादा कामगारों को रोजगार मिलने की संभावना है। वहीं जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) ने जवाब भेज दिया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी और इंटरलॉकिग की सड़क बनाने के कार्य में करीब 2512 कामगारों (चार लाख 52 हजार 300 मानव दिवस) को रोजगार दिया जाएगा।

-----

स्थानीय निकाय निदेशालय ने जानकारी मांगी है कि नगर निगम के विभिन्न कार्यों में आगामी छह माह में कितने लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। वह जानकारी तैयार कराकर भेजी जा रही है।

- दिनेश चंद्र, नगर आयुक्त निदेशालय से पूछा गया है कि आगामी छह महीने में कितने लोगों को रोजगार दिलाया जाएगा। उसका जवाब डूडा से भेज दिया गया है।

- पवन कुमार शर्मा, परियोजना अधिकारी, डूडा

chat bot
आपका साथी