आरक्षण घोषित होते ही उम्मीदवारों ने खोला मोर्चा

संवाद सहयोगी मोदीनगर त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव में सीटों पर आरक्षण घोषित होते ही उम्मीदवार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:30 PM (IST)
आरक्षण घोषित होते ही उम्मीदवारों ने खोला मोर्चा
आरक्षण घोषित होते ही उम्मीदवारों ने खोला मोर्चा

संवाद सहयोगी, मोदीनगर :

त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव में सीटों पर आरक्षण घोषित होते ही उम्मीदवारों ने भी मोर्चा खोल दिया है। सीट के हिसाब से कोई खुद तो किसी ने अपनी पत्नी या माता को चुनाव में उतारने के बैनर लगवा दिए हैं। एक दिन पहले ही आरक्षण घोषित हुआ और 25 से अधिक उम्मीदवारों ने अलग-अलग सीटों पर अपनी दावेदारी पेश कर दी। उधर, गांवों में राजनीतिक माहौल भी गर्माने लगा है।

पुलिस भी इसको देखते हुए सक्रिय हो गई है। भोजपुर ब्लाक में कुल 47 गांव हैं, साथ ही कुल 102 क्षेत्र पंचायत की सीटें हैं। जिन पर चुनाव होना है। आरक्षण जारी होने से कुछ के चेहरे खिले तो कईयों को मायूसी मिली। साल भर से जो चुनाव की तैयारी में लगे थे। उनकी मेहनत पर पानी फिर गया, वहीं दूसरी तरफ जिनके हिसाब से सीट आई, उन्होंने अपनी दावेदारी पेश कर दी। गांव में बैनर, पोस्टर लगवा दिए। जन संपर्क करना भी शुरू कर दिया।

---------

एक गांव में बनता 25 साल का रिकार्ड

- ब्लाक के एक गांव में पिछले 20 साल से एक ही परिवार का कब्जा था। लेकिन, इस बार सीट उनके हिसाब से नहीं आई। आरक्षण घोषित होने से उनमें मायूसी है। इस बार भी चुनाव जीतकर गांव में 25 साल पूरे करने रिकार्ड बनाने का उनका सपना अधूरा रह गया।

---------

जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लगी तहसील में भीड

- आरक्षण घोषित होने के बाद से ही तहसील में जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए उम्मीदवारों की भीड़ जुटने लगी है। गुरुवार को भी दस से अधिक उम्मीदवारों ने जाति प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया।

-----------

कोई खुद तो किसी ने पत्नी, माता को बनाया उम्मीदवार

- जिन लोगों के हिसाब से सीट नहीं आई, उन्होंने अपनी पत्नी या माता को चुनाव में उतारने का मन बना लिया। उनके फोटो लगाकर पोस्टर भी शहर व सोशल मीडिया पर वायरल करा दिए।

-------

गांवों में गश्त बढ़ाने के लिए सीओ ने की बैठक

- गांवों में चुनाव माहौल बनने के साथ पुलिस-प्रशासनिक अमला भी अलर्ट हो गया है। गुरुवार को सीओ मोदीनगर सुनील कुमार ने तीनों थाना प्रभारियों के साथ बैठक की, सभी को ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है। ग्रामीण इलाकों में गश्त बढ़ाने पर छोटी से छोटी घटना पर भी तुरंत एक्शन लेने के निर्देश दिए गए।

chat bot
आपका साथी