होम क्वारंटाइन हुए लोगों पर एओए रखेगी नजर

जागरण संवाददाता साहिबाबाद सोसायटियों में होम क्वारंटाइन किए गए कोरोना मरीजों पर अब अपा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 08:34 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 08:34 PM (IST)
होम क्वारंटाइन हुए लोगों पर एओए रखेगी नजर
होम क्वारंटाइन हुए लोगों पर एओए रखेगी नजर

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : सोसायटियों में होम क्वारंटाइन किए गए कोरोना मरीजों पर अब अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन (एओए) नजर रखेगी, जिससे मरीज लापरवाही न बरते और सोसायटी से बाहर न जाएं। होम क्वारंटाइन किए गए लोगों को घर पर ही जरूरत की चीजें मुहैया कराई जाएंगी। क्वारंटाइन किए गए मरीज की पूरी जानकारी गेट पर तैनात सुरक्षा गार्डों को भी दी जाएगी, जिससे मरीज बाहर न निकलें। होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

हाल ही में एटीएस सोसायटी में होम क्वारंटाइन किया गया एक कोरोना संक्रमित भाग गया था। इसकी इंदिरापुरम थाने में रिपोर्ट हुई है। इसे देखते हुए बृहस्पतिवार को फेडरेशन ऑफ एओए की ओर से ऑनलाइन मीटिंग की गई। फेडरेशन ऑफ एओए के संरक्षक आलोक कुमार ने बताया कि मीटिंग में करीब 25 सोसायटियों के एओए पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस दौरान निर्णय लिया गया कि होम क्वारंटाइन किए गए मरीजों की जानकारी एओए दफ्तर और सोसायटी के मुख्य गेट पर सुरक्षा गार्डों को होगी। एओए पदाधिकारी रोजाना कोरोना पॉजिटिव मरीज से बात करेंगे। मरीज के घर पर ही उनकी जरूरत के सामान पहुंचाए जाएंगे, जिससे संक्रमित व्यक्ति बाहर न निकले और संक्रमण फैलने से रुके। इंदिरापुरम की विभिन्न सोसायटियों में करीब एक दर्जन लोग होम क्वारंटाइन में हैं।

------

मरीज भागे तो होगी कार्रवाई :

होम क्वारंटाइन किए गए लोग यदि सोसायटी से कहीं बाहर जाते हैं तो उनकी सुविधाएं रोक दी जाएंगी। साथ ही एओए पदाधिकारी प्रशासन को सूचना देकर कानूनी कार्रवाई की भी मांग करेंगे। मीटिग में डॉक्टर भी जुड़े उन्होंने कोरोना कॉल में होम क्वारंटाइन के दौरान क्या करना है इसकी जानकारी दी। मीटिग में फेडरेशन ऑफ एओए के अध्यक्ष अमरीश गर्ग, संदीप पांडेय, रजनी, संजय झा, कपिल सिघल, संजय जैन, नितिन त्यागी, शैली सिंह व अन्य लोग शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी