एनडीआरएफ जवान से ठगी, अमरोहा पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता गाजियाबाद साइबर जालसाजों ने डेबिट कार्ड क्लोन कर एनडीआरएफ जवान के खाते से 20 हजार रुपये निकाल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 09:07 PM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 09:07 PM (IST)
एनडीआरएफ जवान से ठगी, अमरोहा पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट
एनडीआरएफ जवान से ठगी, अमरोहा पुलिस ने नहीं दर्ज की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: साइबर जालसाजों ने डेबिट कार्ड क्लोन कर एनडीआरएफ जवान के खाते से 20 हजार रुपये निकाल लिए। अमरोहा में खाता होने और वहां का निवासी होने के बावजूद अमरोहा पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। अमरोहा पुलिस ने गाजियाबाद के एटीएम से रुपये निकलने का बहाना बना दिया। पीड़ित के आनलाइन आवेदन पर गाजियाबाद की नगर कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज छानबीन शुरू कर दी है।

बिजनौर के रामपुर फूना गांव के मूल निवासी पंकज सिंह आइटीबीपी में चालक हैं और पिथौरागढ़ में तैनात थे। बीते माह उनका ट्रांसफर गाजियाबाद स्थित एनडीआरएफ की आठवीं बटालियन में हुआ था। पंकज अपने परिवार के साथ अमरोहा में रहते हैं। एनडीआरएफ में ज्वाइनिग से पहले वह भाई कुलदीप की शादी के लिए बिजनौर गए थे। सात दिसंबर को शादी के दिन अमरोहा के नौगावां सादात स्थित एसबीआइ शाखा में उनके खाते से 20 हजार रुपये निकाल लिए गए। मोबाइल पर संदेश आने पर पता चला, तो पंकज ने देखा कि डेबिट कार्ड उनके पास ही है। शाखा में गए तो बताया गया कि रुपये गाजियाबाद स्थित ओबीसी के एटीएम से निकाले गए हैं। उन्होंने नौगावां थाना व एसपी अमरोहा को शिकायत दी, लेकिन गाजियाबाद में रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कहकर वहां की पुलिस ने पल्ला झाड़ लिया। बॉक्स..

कार्ड क्लोन कर 20 हजार निकाले

जासं, गाजियाबाद: चिरंजीव विहार निवासी सुधीर कुमार के खाते से ठगों ने 20 हजार रुपये निकाल लिए। उन्होंने बताया कि गोविदपुरम स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा में उनके खाते से 17 दिसंबर की दोपहर 20 हजार रुपये निकाल लिए गए। डेबिट कार्ड उनके पास ही था, फिर भी एटीएम से दो बार में रकम निकाल ली गई। पीड़ित ने थाना कविनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी