एंबुलेंस भी चलेगी और हड़ताल भी जारी रहेगी

जागरण संवाददाता गाजियाबाद तीन दिन बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एंबुलेंस सेवा को लेकर ठोस इंतजाम नहीं कर सके हैं। बुधवार देर रात को एंबुलेंस चालकों पर दवाब बनाने के लिए एंबुलेंसों को अपने कब्जे में लेने वाले अधिकारी प्राइवेट चालकों का इंतजाम नहीं कर पाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 10:02 PM (IST)
एंबुलेंस भी चलेगी और हड़ताल भी जारी रहेगी
एंबुलेंस भी चलेगी और हड़ताल भी जारी रहेगी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: तीन दिन बाद भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एंबुलेंस सेवा को लेकर ठोस इंतजाम नहीं कर सके हैं। बुधवार देर रात को एंबुलेंस चालकों पर दवाब बनाने के लिए एंबुलेंसों को अपने कब्जे में लेने वाले अधिकारी प्राइवेट चालकों का इंतजाम नहीं कर पाए। बृहस्पतिवार को सिटी मजिस्ट्रेट विपिन कुमार की मौजूदगी में नोडल ज्ञानेंद्र कुमार मिश्रा व चालक संघ के जिला अध्यक्ष बृजमोहन के बीच वार्ता हुई। लंबी बातचीत के बाद निर्णय हुआ कि 11 एंबुलेंसों को गंभीर रोगियों को अस्पताल पहुंचाने के लिए संचालित किया जाएगा। इसके साथ ही चालकों की हड़ताल भी जारी रहेगी।

दरअसल हड़ताल समाप्त करने को लेकर शासन स्तर पर ही अंतिम निर्णय होना है। ऐसे में स्थानीय अधिकारी वैकल्पिक इंतजाम करने में जुटे हुए हैं। इस संबंध में सीएमओ डॉ.भवतोष शंखधार का कहना है कि कुछ चालकों को सहमत कर लिया गया है। अब एंबुलेंस सेवा मिलती रहेगी। उधर बृहस्पतिवार को भी जिला एमएमजी अस्पताल और जिला महिला अस्पताल में अनेक मरीजों को एंबुलेंस नहीं मिली। वह रिक्शा व आटो से अस्पताल पहुंचे। तीन दिन से एंबुलेंस चालकों की हड़ताल की वजह से मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराने के लिए परेशानी हो रही है। गंभीर मरीजों को रेफर तक नहीं किया जा रहा है। एक मरीज की मंगलवार को मौत भी हो गई है। दरअसल जीवीकेइएमआरआइ कंपनी द्वारा एएलएस, 108 व 102 एम्बुलेंस सेवा का संचालन किया जा रहा था, लेकिन एएलएस एंबुलेंस सेवा के संचालन की जिम्मेदारी बीते दिनों जिगित्सा हेल्थ केयर को सौंपी गई थी। यह कंपनी चालकों को 10 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन पर रखने की बात कह रही है, जबकि पुरानी कंपनी 13 हजार का वेतन दे रही है। चालक इसका भी विरोध कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी