उपेक्षा के आरोप : कई जमीनी नेताओं और पदाधिकारियों ने छोड़ा हाथ का साथ

शाहनवाज अली गाजियाबाद संगठन पर पार्टी के पुराने और कर्मठ कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का

JagranThu, 28 Oct 2021 08:37 PM (IST)
उपेक्षा के आरोप : कई जमीनी नेताओं और पदाधिकारियों ने छोड़ा हाथ का साथ

शाहनवाज अली, गाजियाबाद

संगठन पर पार्टी के पुराने और कर्मठ कार्यकर्ताओं की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव जयंत त्यागी समेत एनएसयूआइ के प्रदेश सचिव, जिलाध्यक्ष समेत दर्जनों नेताओं ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा चुनाव से ठीक पूर्व कांग्रेस के इन नेताओं के इस्तीफे के बाद संगठन में हलचल है वहीं दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि किसी की भी उपेक्षा नहीं हो रही है।

बता दें कि पार्टी में करीब 20 वर्षाें से विभिन्न पदों पर रहकर संगठन के लिए कार्य कर रहे जयंत त्यागी को प्रदेश सचिव बनाया गया था। करीब एक माह पूर्व प्रदेश पदाधिकारियों की सूची फिर से जारी की गई, जिसमें उनका नाम नहीं था। बावजूद इसके वह पार्टी में बने रहे और अब उन्होंने कई पदाधिकारियों के साथ पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उनका कहना है कि कुछ लोग पार्टी का विस्तार न करके गैंग का विस्तार कर रहे हैं। निरंतर ऐसे लोगों को तरजीह दी जा रही है, जिन पर कई-कई मुकदमे और महिला उत्पीड़न के आरोप हैं। पार्टी की अपनी कोई विचारधारा नहीं बची है। कार्यकर्ता से ज्यादा वेतन पाने वाले लोगों को सम्मान मिल रहा है। इस माहौल में काम करना मुश्किल है। यह कहते हुए उन्होंने पार्टी अध्यक्ष को सभी दायित्वों और पार्टी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

--------------

- इन्होंने भेजे इस्तीफे

नाजिम चौधरी जिलाध्यक्ष एनएसयूआइ गाजियाबाद, साजिद अली प्रदेश सचिव एनएसयूआइ, डा. ललित शर्मा युवा कांग्रेस के वेस्ट यूपी समन्वयक, सन्नी पांचाल एनएसयूआइ प्रदेश सचिव, हापुड़ से सलमान राणा जिलाध्यक्ष एनएसयूआइ, जुबैर अली टाटा जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस, मनोज कौशिक जिला महासचिव, राधिका कैम शर्मा जिला उपाध्यक्ष आदि शामिल हैं।

--------------

इस मामले में अभी उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली है। किसी कार्यकर्ता की कोई उपेक्षा हो रही है ऐसा कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं है। पार्टी के नेता सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चल रहे हैं।

- अजय कुमार लल्लू, प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.