पंचर बनाने वाले अख्तर ने भी मंदिर निर्माण में दिया सहयोग

जागरण संवाददाता साहिबाबाद हिदुओं की आस्था का प्रतीक अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिए ग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 09:06 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 09:06 PM (IST)
पंचर बनाने वाले अख्तर ने भी मंदिर निर्माण में दिया सहयोग
पंचर बनाने वाले अख्तर ने भी मंदिर निर्माण में दिया सहयोग

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: हिदुओं की आस्था का प्रतीक अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिए गाजियाबाद में हर कोई अपनी हैसियत के अनुसार अनुदान दे रहा है। वहीं, शुक्रवार को इंदिरापुरम के न्याय खंड एक में पंचर की दुकान चलाने वाले मोहम्मद अख्तर ने राम मंदिर निर्माण के लिए निधि देकर गंगा जमुनी तहजीब पेश की है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने मोहम्मद अख्तर की सकारात्मक सोच की तारीफ कर आभार व्यक्त किया है।

मूलरूप से मुजफ्फरपुर बिहार के रहने वाले मोहम्मद अख्तर इंदिरापुरम के न्याय खंड एक में परिवार के साथ रहते हैं। वह करीब 20 साल से न्याय खंड एक में वाहनों का पंचर बनाने की दुकान चलाते हैं। उनका कहना है कि हम सबका मजहब अलग है लेकिन समाज एक है। हम मिलकर होली दिवाली रमजान सब मनाते हैं। मुस्लिम समुदाय के लोग रामलीला करते हैं। हम सबकी आस्था का सम्मान करते हैं। आरएसएस के लोग हमारे यहां पंचर बनवाने के लिए आते हैं। शुक्रवार को उन्होंने आरएसएस के स्वंयसेवक बरुण झा को 11 सौ रुपये की आर्थिक निधी दी। वरुण झा ने उन्हें इसकी रसीद भी दी।

एक लाख रुपये का अनुदान दिया: इंदिरापुरम के नीति खंड दो स्थित अवंतिका अस्पताल की डायरेक्टर प्रीति सिघल व युवराज शर्मा बालिका घरा को गोद लिया था। घरा के पांचवें जन्मदिवस के मौके पर शुक्रवार को उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए एक लाख रुपये दिए। वहीं, डॉ. अनंग पाल सिंह ने 11 हजार, इंदिरापुरम की मार्डन एकादमी की ओर से 11 हजार, वसुंधरा के डॉ. चक्रपाणि दंपति ने 31 हजार, डॉ. विवेक कुमार 21 हजार रुपये का अनुदान दिया। इस मौके पर वतन, हरीश, अजय शुक्ला, हरमीत बक्शी, हेमंत वाजपेयी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी