बारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जाम

बारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जाम बारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जाम बारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जामबारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जाम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Sep 2018 07:12 PM (IST) Updated:Mon, 03 Sep 2018 07:12 PM (IST)
बारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जाम
बारिश के बाद सड़क पर जलभराव, जाम

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : झमाझम बारिश के बाद सोमवार को हाईवे पर जगह-जगह जलभराव हो गया। जिससे हाईवे पर जाम जैसी स्थिति बन गई। लोगों को इससे भारी परेशानी उठानी पड़ी। इसके अलावा बारिश के बाद कई कॉलोनियों में भी पानी भरने से लोग बेहाल हो गए। 

सोमवार को करीब तीन घंटे तक जमकर बारिश हुई। इसमें महेंद्रपुरी, गेट, राज च ौपला, सौंदा कट, बस अड्डा, मोदी मंदिर आदि स्थानों पर सड़क पर जलभराव हो गया। इन स्थानों पर देर शाम तक वाहनों को रेंग-रेंगकर चलना पड़ा। सबसे बुरी स्थिति सीकरी खुर्द गांव के गेट के सामने से लेकर सुमन सिनेमा के सामने तक रही। यहां हाईवे पर दोनों तरफ करीब एक एक फिट पानी भरने से वाहनों की रफ्तार पर पूरी तरह विराम लग गया। दर्जनों ऑटो, कार व दोपहिया वाहन पानी में बंद हो गए। इसी के चलते हाईवे पर दोनों तरफ करीब दो-दो किलोमीटर तक कतारें लग गईं। लोगों को दो किलोमीटर की दूरी तय करने में एक घंटे से भी अधिक का समय लगा। जाम के झाम से बचने के लिए बड़ी संख्या में वाहन निवाड़ी होकर गंगनहर पटरी मार्ग से भी गंतव्य तक पहुंचे। इस बारे में एसएचओ गजेंद्रपाल ¨सह का कहना है कि जगह-जगह पानी भरने के कारण पुलिसकर्मियों को ड्यूटी करने में थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ा। पुलिस की मुस्तैदी के कारण मोदीनगर क्षेत्र में कहीं भी लोगों को भीषण जाम से नहीं गुजरना पड़ा।

-

हादसों का सबब बनी जर्जर सड़क

बारिश के बाद दिल्ली-मेरठ हाईवे पर गहरे-गहरे गड्ढे हो गए हैं। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दोपहिया वाहन चालक जहां गड्ढों में पहिया गिरने से हादसों का शिकार हो रहे हैं। वहीं, कार, बस, ऑटो आदि वाहनों में नुकसान हो रहा है। कई जगह तो सड़क में एक एक फिट गहरे गड्ढे हो गए हैं। बारिश या बूंदाबांदी के बाद इन गडढों में पानी भर जाता है। जबकि लोक निर्माण विभाग बारिश बंद होने के बाद सड़क के मरम्मतीकरण का काम शुरू कराने की बात कह रहा है।   

-

कॉलोनियां भी हुईं जलमग्न

हाईवे के अलावा बारिश से कई कॉलोनियां और संपर्क मार्ग भी जलमग्न हो गए। सौंदा रोड, मेन बाजार, गुरूद्वारा रोड, तिबड़ा रोड, रेलवे रोड,सीकरी खुर्द रोड, शहीद मेजर आशाराम त्यागी मार्ग के अलावा सीकरी कलां गांव के आम रास्तों पर पानी भर गया। जिसके चलते लोगों को वैकल्पिक रास्तों से अपने घर, दुकान और कार्यालय तक पहुंचना पड़ा। इसके अलावा भूपेंद्रपुरी कॉलोनी, कृष्णाकुंज कॉलोनी, कैलाश कॉलोनी, आनंद विहार, ब्रह्मपुरी, विजयनगर, डबलस्टोरी, इंद्रापुरी आदि कॉलोनियों में पानी भर गया। जिससे लोगों को घरों में कैद होकर रहना पड़ा।

chat bot
आपका साथी