युवक की मौत के बाद थाने से मेमो बुक रिसीव करने से इन्कार

जागरण संवाददाता गाजियाबाद शनिवार रात मधुबन बापूधाम थाने में संयुक्त अस्पताल से भेजी गई इंफोर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:13 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:13 PM (IST)
युवक की मौत के बाद थाने से मेमो बुक रिसीव करने से इन्कार
युवक की मौत के बाद थाने से मेमो बुक रिसीव करने से इन्कार

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शनिवार रात मधुबन बापूधाम थाने में संयुक्त अस्पताल से भेजी गई इंफोरेशन बुक (मेमो बुक) रिसीव करने में आनाकानी की। मेमो लेकर अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात वार्ड ब्वाय को कई घंटे थाने में बैठा रहा। वह थाने में ही मेमो बुक छोड़कर वापस अस्पताल लौट आया।

नोएडा की एक कंपनी में नौकरी करने वाले पंजाब निवासी राहुल अपने कुछ दोस्तों के साथ हरिद्वार गए थे। शनिवार को लौटते हुए तबीयत बिगड़ गई और बेहोश हो गए। रात के समय राहुल के साथी संयुक्त अस्पताल संजय नगर पहुंचे। यहां चिकित्सकों ने राहुल को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। इसका मेमो बनाकर अस्पताल की ओर से इमरजेंसी में तैनात वार्ड ब्वाय और राहुल का एक दोस्त गया था। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने मेमो लेने से इन्कार कर दिया। पुलिस ने मेमो रिसीव नहीं किया, जिसकी जानकारी वार्ड ब्वाय ने इमरजेंसी में तैनात वरिष्ठ चिकित्सक को दी। डॉक्टर ने थाने में मौजूद पुलिसकर्मी से वार्ड ब्वाय के मोबाइल के जरिये बात की और मेमो रिसीव करने को कहा, लेकिन पुलिसकर्मी ने थानेदार की अनुमति के बिना मेमो रिसीव करने से इन्कार कर दिया। कई घंटे बाद वार्ड ब्वाय पुलिस मेमो बुक थाने में ही छोड़कर चला आया। रविवार सुबह थाने से वार्ड ब्वाय के पास काल आई कि मेमो रिसीव कर लिया है। वह आकर मेमो बुक ले जाएं। दोपहर करीब 12 बजे दो पुलिसकर्मी अस्पताल पहुंचे और राहुल के दोस्तों से पूछताछ करने के बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

-------------

पूरे प्रकरण को लेकर एसएसपी से शिकायत की जाएगी। अस्पताल से आए दिन मेमो थाने भेजी जाती हैं। पुलिस ऐसे मेमो रिसीव करने में आना-कानी करेगी तो काम बाधित होगा।

- डॉ. संजय तेवतिया सीएमएस संयुक्त अस्पताल

------------

आरोप निराधार है वार्ड ब्वाय के आते ही मेमो रिसीव कर चौकी प्रभारी की मौके पर रवानगी की गई। पोस्टमार्टम कराकर नियमानुसार आगे की कार्रवाई की गई।

अमित खारी, थाना प्रभारी मधुबन बापूधाम

chat bot
आपका साथी