पत्नी की हत्या कर नौ साल से मंदिर में पुजारी बनकर रह रहा था, गिरफ्तार

फोटो 26 एसबीडी 7 - वर्ष 2012 में वसुंधरा सेक्टर-15 में आरोपित ने पत्नी की गोली मारकर की थी

JagranMon, 26 Jul 2021 09:33 PM (IST)
पत्नी की हत्या कर नौ साल से मंदिर में पुजारी बनकर रह रहा था, गिरफ्तार

फोटो 26 एसबीडी 7

- वर्ष 2012 में वसुंधरा सेक्टर-15 में आरोपित ने पत्नी की गोली मारकर की थी हत्या

- ओडिशा में एक मंदिर में पुजारी बनकर रह रहा था, इंदिरापुरम की पुलिस ने गिरफ्तार किया

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

पत्नी की हत्या के बाद ओडिशा के एक मंदिर में पुजारी बनकर रह रहे आरोपित को इंदिरापुरम थाना की पुलिस ने नौ साल बाद गिरफ्तार किया है। आरोपित पर 50 हजार रुपये का इनाम भी था। पुलिस के मुताबिक, आरोपित को वसुंधरा लाकर ससुराल वालों व अन्य से पहचान कराई गई। आरोपित ने हत्या की बात कुबूल कर ली है।

किया था प्रेम विवाह :

पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया आरोपित की पहचान मनोज उर्फ मनोरंजन निवासी ग्राम अछिदा थाना बालीकुंडा जिला जगतसिंहपुर ओडिशा के रूप में हुई है। मनोज ने 2007 में गीता नाम की युवती से प्रेम विवाह किया था। 2010 में आपसी मतभेद के बाद अलग अलग रहने लगे। 29 सितंबर 2012 को गीता घरेलू सहायिका का काम करके घर लौट रही थी, तब वसुंधरा सेक्टर 15 में मनोज ने गीता की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद वह फरार हो गया। गीता के भाई ने मनोज के खिलाफ इंदिरापुरम थाने में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई। दो बार गाजियाबाद पुलिस घर पर गिरफ्तारी के लिए गई लेकिन वह फरार मिला। मनोज के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ, कुर्की की कार्रवाई भी हुई। इसके बाद भी मनोज ने आत्मसमर्पण नहीं किया।

भेष बदलकर मंदिर का पुजारी बन गया :

सीओ इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्रा के मुताबिक, आरोपित ने दाढ़ी और बाल बढ़ा लिए। इसके बाद ओडिशा के जगतसिंहपुर में एक मंदिर में पुजारी बन गया। वह वहीं रह रहा था। गाजियाबाद पुलिस ने ओडिशा पुलिस से संपर्क किया और मनोज की तस्वीर व जानकारी साझा कर गिरफ्तारी में मदद मांगी थी। ओडिशा पुलिस की मदद से इंदिरापुरम की पुलिस ने मनोज को ओडिशा से पकड़ा। उसे गाजियाबाद लाया गया। इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि गीता के स्वजनों व अन्य लोगों से मनोज की पहचान कराई गई। आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.