एलएलबी के निरस्त दाखिलों पर उचित कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन करेगी एबीवीपी

गाजियाबाद चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालय एमएमएच कालेज में एलएलबी के 220 दाखिले

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 08:09 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 08:09 PM (IST)
एलएलबी के निरस्त दाखिलों पर उचित कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन करेगी एबीवीपी
एलएलबी के निरस्त दाखिलों पर उचित कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन करेगी एबीवीपी

गाजियाबाद : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालय एमएमएच कालेज में एलएलबी के 220 दाखिले विवि द्वारा निरस्त कर दिए गए हैं। जिससे छात्र-छात्राओं में काफी रोष है। इसे लेकर अखिल भारतीय परिषद एवं अन्य विद्यार्थियों ने कालेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी और हंगामा किया। इस संबंध में कालेज प्राचार्य डा. एमके जैन को ज्ञापन भी सौंपा। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का कहना है कि यदि सोमवार तक उचित कार्रवाई नहीं होती है तो एबीवीपी आंदोलन करेगी।

एबीवीपी के विभाग संयोजक नितिन शर्मा ने कहा कि कालेज प्रशासन द्वारा बोर्ड काउंसिल आफ इंडिया (बीसीआइ) से मान्यता नहीं ली, जिससे 420 विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार में है। कुल 420 सीटें हैं जिन पर आर्थिक रूप से कमजोर कई छात्र-छात्राएं कम फीस में एलएलबी कर पाते हैं। जिले के एडेड कालेज में एलएलबी का संचालन नहीं होने से कई छात्र-छात्राएं कानून की पढ़ाई का सपना पूरा नहीं कर पाएंगे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य काजल त्यागी, महानगर मंत्री संदीप ठाकुर, महानगर सहमंत्री अमन कौशिक, श्याम भाटी, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य सन्नी सिंह, महानगर सहमंत्री साक्षी त्यागी, अंकिता नेगी हर्षपाल, सुमित ठाकुर, दीपक गोस्वामी और आशीर्वाद चौधरी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

---

एमएमएच कालेज में एलएलबी में दाखिला निरस्त कर दिया गया है। अब दूसरे शहर में जाकर पढ़ाई करना काफी मुश्किल होगा। सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए एडेड कालेज में दाखिला लेना पहले ही मुश्किल होता है। अब पता नहीं क्या होगा।

- पंकज शर्मा, छात्र

---

जिले में एडेड कालेज का दूसरा विकल्प नहीं है। निजी संस्थानों की फीस काफी ज्यादा है। अब दूसरे जिले में जाकर पढ़ाई करते हैं तो अतिरिक्त खर्चा काफी ज्यादा होगा। काफी असमंजस की स्थिति है।

- पारश शर्मा, छात्र

---

एलएलबी में दाखिले के लिए एक ही एडेड कालेज एमएमएच को विकल्प के रूप में चुना था। अब दाखिला निरस्त हो गया है। 420 छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधकार में पड़ गया है। अब कहां दाखिला लें, क्या करें समझ नहीं आ रहा।

- अमित एमएमएच कालेज के अलावा एक प्राइवेट कालेज का विकल्प भरा था। वहां फीस काफी ज्यादा है। यहां एलएलबी का दाखिला निरस्त कर दिया है। जिनका दाखिला निरस्त हुआ है वह काफी परेशान हैं।

- अमित प्रधान, छात्र

chat bot
आपका साथी