सड़क पर बेतरतीबी से खड़े वाहन बने जाम का सबब

-फोटो नं.-1मोदी-3 -चार घंटे तक मेरठ से गाजियाबाद की ओर आवाजाही रही मुसीबतों भरी ज

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 05:26 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 05:26 PM (IST)
सड़क पर बेतरतीबी से खड़े वाहन बने जाम का सबब
सड़क पर बेतरतीबी से खड़े वाहन बने जाम का सबब

-फोटो नं.-1मोदी-3

-चार घंटे तक मेरठ से गाजियाबाद की ओर आवाजाही रही मुसीबतों भरी जागरण संवाददाता, मोदीनगर : डॉ. केएन मोदी साइंस एंड कामर्स कालेज में एमएलसी चुनाव के लिए बनाए गए मतदान केंद्र के आसपास मंगलवार को पुलिस की ढिलाई के कारण सड़क किनारे बेतरतीबी से खड़े किए गए वाहनों से जाम लग गया। जाम की सबसे बुरी हालत मेरठ से गाजियाबाद की ओर रही। करीब चार घंटे लोगों ने जाम में फंसकर मुसीबत का सामना किया। सुबह आठ बजे मतदान करने के लिए केंद्र के आसपास लोग पहुंचने शुरू हो गए थे। उम्मीदवारों के बड़ी संख्या में समर्थक भी केंद्र के आसपास जमा हो गए। उनको पुलिस ने केंद्र से दूर कराया।

10 बजे तक पुलिस सख्त रही तो केंद्र के आसपास कोई भी अपना वाहन खड़ा नहीं कर सका, लेकिन जैसे ही पुलिस ने सख्ती छोड़ी, कालेज की दीवार से लेकर बस अड्डे तक दोनों तरफ बड़ी संख्या में वाहन सड़क किनारे खड़े कर दिए गए। जिन लोगों को वाहन खड़ा करने की जगह नहीं मिली, उन्होंने अपने वाहनों को बीच सड़क पर ही खड़ा कर दिया। इससे हाईवे पर दौड़ रहे वाहनों की गति थम गई। मेरठ से गाजियाबाद की ओर साढ़े दस बजे के आसपास वाहनों की लंबी कतारें लग गई और गंदे नाले तक जा पहुंचीं। जबकि, गाजियाबाद से मेरठ की ओर वाहनों की कतारें सौंदा कट से लेकर तेल मिल गेट के सामने तक पहुंच गई थीं। मिनटों की दूरी को तय करने में राहगीरों को आधे घंटे लग गए।

साढ़े 12 बजे के आसपास अधिकारियों के दौरे की सूचना मिलने के बाद पुलिस दोबारा सक्रिय हुई और बेतरतीबी से खड़े वाहनों को वहां से हटवाया। इसके बाद भी करीब दो घंटे बाद ही यातायात सुचारु हो पाया। सीओ मोदीनगर सुनील कुमार सिंह का कहना है कि मतदान केंद्र के आसपास जिन पुलिसकर्मियों की डयूटी थी, उनको हिदायत दी गई थी कि कोई भी केंद्र के आसपास वाहन खड़ा न करे। बार बार मतदान करने आने वाले लोग अपने वाहन सड़क पर रोक रहे थे जिससे थोड़ी जाम की स्थिति बन गई थी।

chat bot
आपका साथी