फार्मासिस्ट समेत 827 नए संक्रमित मिले

फार्मासिस्ट समेत 827 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता गाजियाबाद जिले में सोमवार को एक फार्मासिस्ट समेत 827 नए संक्रमित मिले हैं।

JagranMon, 19 Apr 2021 09:49 PM (IST)

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जिले में सोमवार को एक फार्मासिस्ट समेत 827 नए संक्रमित मिले हैं। जिले में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 31,292 पर पहुंच गई है। 145 लोगों ने कोरोना को मात दी है। स्वस्थ होने वालों की संख्या 27,909 हो गई है। सक्रिय केस अब तक के सबसे अधिक 3,275 हैं। दो संक्रमितों की मौत के साथ ही मरने वालों की कुल संख्या 108 हो गई है।

------

वीटीएम खत्म, जांच के लिए मारामारी

वायरल ट्रांसपोर्ट मीडियम (वीटीएम) खत्म होने से जिले में आरटी-पीसीआर जांच कम हो गई है। रैपिड एंटीजन किट से अधिक कोरोना की जांच की जा रहीं हैं। एंटीजन किट में 70 फीसदी रिपोर्ट स्पष्ट नहीं हो पाती है। इस कारण लोग एंटीजन किट पर ज्यादा भरोसा नहीं कर रहे हैं। लक्षण युक्त संदिग्ध मरीज इस दौरान काफी परेशान हैं। सोमवार को जिला एमएमजी अस्पताल के दोनों जांच बूथों पर जांच के लिए खूब मारामारी रही। स्टाफ ने दो बार बूथ को बंद किया। इसी के चलते निजी लैब और अस्पतालों में जांच के लिए भीड़ बढ़ गई है। जांच कराने के लिए लोगों को दो से तीन घंटे खड़े रहना पड़ता है। जांच कराने आए अनेक महिला एवं पुरुष अस्पताल परिसर में परेशान होते रहे। उधर सीएमएस डा.अनुराग भार्गव का कहना है कि शासन स्तर से वीटीएम आने पर आरटी-पीसीआर जांच तेज की जाएगी।

-------------

अस्पतालों की इमरजेंसी में नहीं मिल रहा मरीजों को उपचार

सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों की इमरजेंसी में मरीजों को उपचार नहीं मिल पा रहा है। शासन के निर्देश पर अस्पतालों की ओपीडी भी बंद हो गई हैं। ऐसे में गंभीर मरीज इमरजेंसी में जा रहे हैं, जहां से उनको बिना जांच के ही वापस भेजा जा रहा है। सोमवार को एक संक्रमित को बिना जांच के ही वापस भेज दिया।

---------

राजेंद्र नगर में शुरू हुआ कोविड एल-2

ईएसआइसी राजेंद्र नगर में सोमवार को कोविड एल-2 का संचालन शुरू हो गया है। 70 वर्षीय मरीज को भर्ती करते हुए चिकित्सकों ने इलाज शुरू कर दिया है। पहले दिन कुल दो मरीज भर्ती हुए हैं। अस्पताल में आक्सीजन युक्त 40 बेडों का इंतजाम है। प्रभारी डा.अनिल कुश ने बताया कि आक्सीजन स्तर की कमी वाले संक्रमितों को ही कंट्रोल रूम की मंजूरी पर अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.