प्रेमजाल में फंसाकर कारोबारी से ठगे थे 70 लाख रुपये

जागरण संवाददाता गाजियाबाद नंदग्राम पुलिस द्वारा पकड़े गए हनीट्रैप गिरोह का एक नया कारनामा सामने आया है। गिरोह में शामिल युवतियां वीडियो काल पर अश्लील वीडियो बनाने के साथ लोगों को प्रेमजाल में फंसाकर भी मोटी रकम ऐंठती थीं। गिरोह ने एक कारोबारी को भी प्रेमजाल में फंसाकर 70 लाख रुपये ठग लिए थे। गिरोह का पर्दाफाश होने के बाद पीड़ित ने साइबर सेल से मामले की शिकायत की है। साइबर सेल नंदग्राम पुलिस के साथ मिलकर मामले की जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:43 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:43 PM (IST)
प्रेमजाल में फंसाकर कारोबारी से ठगे थे 70 लाख रुपये
प्रेमजाल में फंसाकर कारोबारी से ठगे थे 70 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नंदग्राम पुलिस द्वारा पकड़े गए हनीट्रैप गिरोह का एक नया कारनामा सामने आया है। गिरोह में शामिल युवतियां वीडियो काल पर अश्लील वीडियो बनाने के साथ लोगों को प्रेमजाल में फंसाकर भी मोटी रकम ऐंठती थीं। गिरोह ने एक कारोबारी को भी प्रेमजाल में फंसाकर 70 लाख रुपये ठग लिए थे। गिरोह का पर्दाफाश होने के बाद पीड़ित ने साइबर सेल से मामले की शिकायत की है। साइबर सेल नंदग्राम पुलिस के साथ मिलकर मामले की जांच कर रही है।

गाजियाबाद के रहने वाले एक व्यक्ति बैंगलुरु में कारोबार करते हैं। करीब डेढ़ वर्ष पूर्व उनकी एक वेबसाइट के माध्यम से गिरोह की युवती से संपर्क हुआ था। दोनों के बीच नंबरों का आदान-प्रदान हुआ और युवती ने उन्हें प्रेमजाल में फंसा लिया। प्यार का झांसा देकर युवती उनसे पैसे ठगती रही। कई बार वह युवती से मिलने के लिए गाजियाबाद भी आए। युवती उन्हें भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करती रही। कारोबारी युवती के साथ कई बार विभिन्न स्थानों पर घूमने के लिए भी गए थे। दोनों के बीच संबंध बने तो युवती ने चोरी से उनकी वीडियो बना ली। युवती इस वीडियो को पत्नी को भेजने की धमकी देकर पैसे ऐंठती रही। इस तरह से युवती ने उनसे 70 लाख रुपये ठग लिए। शिकायत के बाद मामले की जांच की जा रही है। गुजरात के कारोबारी से हुआ था संपर्क : जिस गुजरात के कारोबारी से ठगी की सूचना के बाद पुलिस ने हनीट्रैप गिरोह का पर्दाफाश किया था, उस कारोबारी से गाजियाबाद के कारोबारी का संपर्क भी हो गया था। गुजरात के कारोबारी से जब गाजियाबाद के कारोबारी को गिरोह के पकड़े जाने की सूचना मिली तो वह बैंगलुरु से गाजियाबाद आए गए और पुलिस से मामले की शिकायत की। पता चला है कि गुजरात के कारोबारी को भी युवती ने प्रेमजाल में फंसाकर ठगी की थी।

chat bot
आपका साथी