मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर 40 हजार ठगे

मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से 40 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। इंदिरापुरम के नीति खंड-एक में चल रही प्लेसमेंट एजेंसी ने युवक से नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लिए। युवक को न तो नौकरी मिली न ही रुपये वापस मिल रहे हैं। पीड़ित ने बुधवार दोपहर इंदिरापुरम थाने में शिकायत दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:26 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:26 PM (IST)
मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर 40 हजार ठगे
मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर 40 हजार ठगे

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से 40 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। इंदिरापुरम के नीति खंड-एक में चल रही प्लेसमेंट एजेंसी ने युवक से नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लिए। युवक को न तो नौकरी मिली, न ही रुपये वापस मिल रहे हैं। पीड़ित ने बुधवार दोपहर इंदिरापुरम थाने में शिकायत दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गोरखपुर के दुबौली चौहान टोला के आदित्य चौहान ने बताया कि उन्होंने एक कांट्रैक्ट के तहत प्राइवेट शिप में नौ महीने तक नौकरी की। इसके बाद मर्चेंट नेवी में नौकरी के लिए कई जगह अपना बायो डाटा डाला था। डेढ़ माह पहले इंदिरापुरम के नीति खंड-एक स्थित एक प्लेसमेंट एजेंसी से उनके पास काल आई। एजेंसी वालों ने आदित्य को एक लाख 12 हजार रुपये में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। आदित्य चौहान पिछले माह इंदिरापुरम पहुंचे और प्लेसमेंट एजेंसी संचालकों से मिले। इस दौरान उनका मेडिकल कराया गया, जिसके बाद उनसे 40 हजार रुपये लेकर घर भेज दिया गया। बाकी के पैसे नौकरी पर जाने के बाद देने थे। प्लेसमेंट एजेंसी संचालकों ने आदित्य को 25 अक्टूबर को मुंबई जाकर एक शिप पर ज्वाइनिग करने के लिए कहा। आदित्य जब वहां गए तो उन्हें ठगी का पता चला। प्लेसमेंट एजेंसी संचालक आदित्य के रुपये भी वापस नहीं कर रहे हैं। बुधवार को आदित्य ने इंदिरापुरम थाने में मामले की लिखित शिकायत दी। इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक मनीष बिष्ट का कहना है कि मामले की जांच नीति खंड चौकी प्रभारी को सौंपी गई है। जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी