सोसायटी में 40 घंटे गुल रही बिजली

जासं गाजियाबाद राजनगर एक्सटेंशन स्थित देविका स्काइपर्स सोसायटी में करीब 40 घंटे बिजली गुल रही। इससे निवासियों को काफी परेशानी हुई। निवासियों का कहना है कि समय से मेंटेनेंस न होने से खराबी आ जाती है। जनरेटर से बिजली दी जाती है लेकिन चार्ज काफी ज्यादा होते हैं। बुधवार को सुबह करीब तीन बजे बिजली चली गई थी जो वृहस्पतिवार शाम पांच बजे आई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:42 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:42 PM (IST)
सोसायटी में 40 घंटे गुल रही बिजली
सोसायटी में 40 घंटे गुल रही बिजली

जासं, गाजियाबाद : राजनगर एक्सटेंशन स्थित देविका स्काइपर्स सोसायटी में करीब 40 घंटे बिजली गुल रही। इससे निवासियों को काफी परेशानी हुई। निवासियों का कहना है कि समय से मेंटेनेंस न होने से खराबी आ जाती है। जनरेटर से बिजली दी जाती है, लेकिन चार्ज काफी ज्यादा होते हैं। बुधवार को सुबह करीब तीन बजे बिजली चली गई थी, जो वृहस्पतिवार शाम पांच बजे आई।

सोसायटी निवासी सौरभ ने बताया कि सोसायटी में करीब 650 परिवार रहते हैं। मेंटेनेंस समय से नहीं कराने से प्राय: खराबी आ रही है। ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ने से बिजली चली गई। बार-बार लिफ्ट खराब हो जाती है। बिजली जाने पर जनरेटर चला दिया गया, लेकिन जनरेटर का चार्ज 18 रुपये यूनिट के हिसाब से लिया जाता है। वहीं बिजली का बिल कुल सात रुपये यूनिट के हिसाब से लिया जाता है। पैनल में भी दिक्कत आ रही है। मेंटेनेंस चार्ज इलेक्ट्रिसिटी प्रीपेड मीटर में जोड़कर वसूल किया जा रहा है। बकाया न होने पर भी उनका विद्युत कनेक्शन काट दिया जाता है। मामले में बिजली विभाग से भी शिकायत की गई थी। निवासियों ने नंदग्राम पुलिस चौकी में भी शिकायत की और पुलिस भी आ गई। एसडीओ द्वारा प्रशासन में भी फोन कर मामले की सूचना दी गई। इसके बाद सोसायटी में एसडीएम खालिद अंजुम पहुंचे और उन्होंने व्यवस्थाएं ठीक नहीं होने पर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया। शिकायत करने वालों में श्रीपाल यादव, अखिल शुक्ला, दिलीप त्यागी, अभिषेक आदि शामिल रहे। वर्जन..

बिल्डर द्वारा काफी लापरवाही बरती जा रही है। निवासी लिफ्ट में फंस जाते हैं। सोसायटी में बिजली, पानी की समस्या रहती है। निवासियों से मेंटेनेंस के नाम पर लाखों रुपये वसूल रहे हैं। नंदग्राम चौकी एसएचओ व एसडीओ को भी मौके पर भेजा गया। नंदग्राम एसएचओ को कहा गया है कि व्यवस्थाएं ठीक नहीं की जाती हैं, तो बिल्डर के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाए। जीडीए चेयरमैन से भी कार्रवाई कराने के लिए बात की जाएगी।

-खालिद अंजुम, अपर नगर मजिस्ट्रेट

chat bot
आपका साथी