जिले को मिले 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, मोदीनगर भेजे गए

जासं गाजियाबाद शहर के साथ ही देहात क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:01 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:01 PM (IST)
जिले को मिले 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, मोदीनगर भेजे गए
जिले को मिले 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, मोदीनगर भेजे गए

जासं, गाजियाबाद: शहर के साथ ही देहात क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। संख्या कम है लेकिन संक्रमण को वहां फैलने से रोकना प्रशासन के लिए चुनौती है। इसके लिए तैयारी तेज कर दी गई है। बृहस्पतिवार को जिले को 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी मिल गए हैं, जिनको ईएसआई मोदीनगर भेजा गया है। जिससे की वहां भर्ती जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन मिल सके।

कार्यवाहक जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने बताया कि जिले में 20 कंसंट्रेटर सीएसआर फंड से मंगाए गए हैं। 20-20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर शुक्रवार, शनिवार को आने की आने की उम्मीद है। शुक्रवार को आने वाले 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर में से दस लोनी में और दस साहिबाबाद स्थित ईएसआइसी अस्पताल में भेजे जाएंगे। प्राइवेट लैब पर कसा जाएगा शिकंजा :

जिले में प्राइवेट लैब को मेडिकल किट जिला प्रशासन द्वारा मुहैया करवाई गई हैं। जिससे कि लक्षण वाले मरीजों को निश्शुल्क मेडिकल किट दी जा सके। बृहस्पतिवार को जिला प्रशासन द्वारा चेक किया गया कि कोविड की जांच कराने के लिए पहुंचे लक्षण वाले मरीजों को मेडिकल किट दी गई या नहीं, इसमें पाया गया कि कई लैब में जिला प्रशासन द्वारा दी गई मेडिकल किट मरीजों को नहीं दी गई। जिला प्रशासन ने अब खुद ही इन मरीजों का पता निकालकर उन तक मेडिकल किट पहुंचाने का काम शुरू किया है। मेडिकल किट न देने वाली लैब के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की गई है। :::::::::::

तीन दिन में हमारे पास 60 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हो जाएंगे, 20 मिल गए हैं। जो प्राइवेट लैब मेडिकल किट देने में लापरवाही कर रही हैं, उन पर शिकंजा कसा जाएगा।

- कृष्णा करुणेश, कार्यवाहक जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी