झंडापुर, कड़कड़ मॉडल में 20 घंटे गुल रही बिजली, नहीं मिला पानी

जागरण संवाददाता साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र साइट चार झंडापुर व कड़कड़ मॉडल में ट्रांस

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:10 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:10 PM (IST)
झंडापुर, कड़कड़ मॉडल में 20 घंटे गुल रही बिजली, नहीं मिला पानी
झंडापुर, कड़कड़ मॉडल में 20 घंटे गुल रही बिजली, नहीं मिला पानी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

औद्योगिक क्षेत्र साइट चार, झंडापुर व कड़कड़ मॉडल में ट्रांसफार्मर खराब होने से 20 घंटे तक बिजली गुल रही। विद्युत निगम ने ट्रांसफार्मर बदलने में 20 घंटे का वक्त लगा दिया। बिजली न होने से लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए भी तरसना पड़ा। स्थानीय निवासियों ने बोतलबंद पानी खरीदकर प्यास बुझाई। लोगों का आरोप है कि विद्युत निगम के अधिकारियों ने फोन तक नहीं उठाया।

महाराजपुर विद्युत स्टेशन से झंडापुर और कड़कड़ मॉडल में बिजली आपूर्ति होती है। शनिवार रात करीब आठ बजे झंडापुर में रतन होटल के पास लगा ट्रांसफार्मर खराब हो गया। इससे घनी आबादी वाली झंडापुर और कड़कड़ मॉडल में बिजली गुल हो गई। देर रात तक बिजली नहीं आई तो लोग परेशान होने लगे। तेज गर्मी में पंखा, कूलर व ऐसी न चलने से लोगों को गर्मी में जागकर रात गुजारनी पड़ी। वहीं, एक और ट्रांसफार्मर खराब होने से साइट - चार की कुछ फैक्ट्रियों में भी बिजली गुल रही। रविवार को लॉकडाउन होने के कारण ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा। वहीं, वसुंधरा सेक्टर दो में रात 12 से दो बजे तक बिजली गुल रही। नहीं मिला पानी: स्थानीय निवासियों ने बताया कि रोजाना सुबह सात से आठ बजे के बीच पानी की आपूर्ति होती है। इस दौरान लोग मोटर चलाकर टंकी में पानी भरते हैं। रविवार सुबह बिजली न होने से लोग पानी नहीं भर सके। लोगों का आरोप है कि विद्युत निगम के अधिकारियों को बिजली कटौती की वजह जानने के लिए कॉल किया तो उन्होंने उठाया नहीं। 20 घंटे में विद्युत निगम की ओर से खराब ट्रांसफार्मर बदला गया। रविवार शाम चार बजे बिजली आपूर्ति सुचारू हुई। रात भर बिजली कटौती से लोग सो नहीं सके। सुबह मोटर नहीं चलने से पानी नहीं मिला। बिजली कटौती के कारण तेज गर्मी में हजारों लोग परेशान रहे।

- अरुण तोमर, निवासी कड़कड़ मॉडल इतनी देर तक बिजली कटौती होना विद्युत निगम की सक्रियता पर सवाल है। लाखों लोग बिजली कटौती के कारण पूरी रात और दिन भर परेशान रहे।

- उत्तम उपाध्यय, निवासी ट्रांस फार्मर खराब होने की वजह से शनिवार रात आठ बजे कड़कड़ मॉडल व झंडापुर में बिजली गुल हुई। रविवार शाम चार बजे ट्रांस फार्मर बदला गया। इसके बाद बिजली आपूर्ति सुचारू हुई।

- अभिषेक, एक्सईएन, विद्युत निगम

chat bot
आपका साथी